Saturday, February 24

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में बठिंडा एसपी सस्पेंड

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 25 नवंबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब के दौरे के दौरान हुई सुरक्षा में चूक के मामले में अब पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई हुई है. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिरोजपुर के दौरे पर थे उस वक्त उनकी सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया था, इस पर अब उस वक्त पुलिस एसपी रहे गुरविंदर सिंह को सस्पेंड किया गया है. बता दें कि गुरविंदर सिंह फिलहाल बठिंडा में तैनात हैं.

बताते चले कि 5 जनवरी 2022 को प्रधानमंत्री पंजाब के दौरे पर गए थे, यहां पर जब उनका काफिला बायरोड हुसैनीवाला के पास ओवर ब्रिज से गुजर रहा था तभी प्रदर्शनकारियों ने उनका रास्ता रोक लिया था. पीएम के काफिले को ओवर ब्रिज पर लंबे वक्त तक रोकना पड़ा था जिसके बाद रोड खाली कराया गया और उनका काफिला रवाना हो सका. इस घटना पर केंद्र सरकार ने सख्त आपत्ति दर्ज कराई थी.

इस मामले में जांच कमेटी ने रिपोर्ट सबमिट की गई थी जिसमें बताया गया था कि उस वक्त फिरोजाबाद एसपी गुरविंदर सिंह ने अपनी ड्यूटी में कोताही बरती थी जिसकी वजह से सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक हुई थी. अब जाकर इस मामले में कार्रवाई की गई है. गुरविंदर सिंह को सस्पेंड किया गया है. सुप्रीम कोर्ट की ओर से बनाई गई जांच कमेटी में तत्कालीन मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी और डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय को दोषी ठहराया था.

कमेठी ने पिछली साल अगस्त में ही सुप्रीम कोर्ट और सरकार को दे दी थी. इस रिपोर्ट के आधार पर केंद्र सरकार ने सितंबर 2022 में पंजाब सरकार को पत्र लिखकर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए लेटर लिखा था.
बता दें कि गुरविंदर सिंह सांगा उस वक्त फिरोजपुर में एसपी ऑपरेशन पद पर तैनात थे, हालांकि बाद में गुरविंदर सिंह का ट्रांसफर बठिंडा हो गया था. वह वर्तमान में बठिंडा एसपीएच के पद पर तैनात हैं.

Share.

About Author

Leave A Reply