Saturday, April 13

दिल्ली रोड पर बाइक सवार की मांझे से कटी गर्दन-अंगुली, 35 टांके आए

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 12 फरवरी (प्र)। गत शाम दिल्ली रोड पर कंकरखेड़ा निवासी बाइक सवार शिवम कुमार चाइनीज मांझे की चपेट में आकर हादसे का शिकार हो गया। मांझे से गर्दन और हाथ की एक अंगुली कट गई। उपचार के लिए दयानंद अस्पताल ले जाया गया। वहां उसकी गर्दन में 35 टांके लगाए गए हैं। हादसे के दौरान बाइक फिसली तो हाथ में फ्रैक्टर हो गया। पैर में भी चोट आई है। डॉक्टर का कहना है कि उपचारधीन युवक की हालत खतरे से बाहर है।

जानकारी के मुताबिक, कंकरखेड़ा निवासी शिवम कुमार दिल्ली रोड़ स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में कार चालक की नौकरी करता है। शाम करीब 5:30 बजे वह कार को माधवपुरम में मरम्मत कार्य के लिए छोड़कर बाइक से घर आ रहा था। दिल्ली रोड पर मलिक ट्रांसपोर्ट के समीप टी प्वाइंट पर अचानक मांझा आया। बाइक चलते हुए शिवम ने मांझे को हाथ से रोकने का प्रयास किया। इस दौरान उसकी अंगुली कट गई। इसके बाद मांझे गर्दन पर आ गया। बाइक भी लड़खड़ा गई। शिवम कुमार के संबंधी अशोक शर्मा ने बताया कि शिवम की गर्दन मांझे से करीब एक इंच गहराई में कट गई। इसके बाद बाइक फिसली तो वह गिर गया। काफी दूर तक घिसटता हुआ चला गया। शिवम कुमार के हाथ में फ्रैक्टर हो गया। पैर में भी चोट आई है। लोग उसे उठाकर दयानंद अस्पताल यहां ले गए। हालत गंभीर बनी हुई थी। परिजनों ने बताया कि चिकित्सक ने उपचार करते हुए शिवम को गर्दन में 35 टांके लगाए हैं।

चाइनीज मांझे की सूचना देने पर पुलिस देगी ‘इनाम’
चाइनीज मांझे की सूचना देने पर पुलिस ‘इनाम’ देगी। ऐसे लोगों को गुड सेमेरिटन घोषित कराया जाएगा। मेरठ एसएसपी ने इस संबंध में लोगों से अपील की है और लोगों की जान बचाने में मदद मांगी है। उनकी ओर से बताया गया है कि पिछले कुछ साल में कई लोगों की चाइनीज मांझे के चलते मौत हो चुकी है। जनता यदि इस मामले में सहयोग देगी और सूचना साझा करेगी तो उनका नाम भी गोपनीय रखा जाएगा।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने चाइनीज मांझे को लेकर शहरभर में अभियान शुरू कराया है। पुलिस को चेकिंग और चाइनीज मांझे की बरामदगी के लिए कहा गया है। कुछ लोगों की धरपकड़ भी हुई है, लेकिन इसके बावजूद चाइनीज मांझा बेचा जा रहा है। ऐसे में एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने जनता से मदद मांगी है। उन्होंने अपील की है कि पब्लिक अपने आसपास चाइनीज मांझे की बिक्री को लेकर पुलिस से जानकारी साझा करे। यदि कहीं चाइनीज मांझा बेचा जा रहा है कि कोई भी व्यक्ति इस सूचना को किसी भी अधिकारी को फोन पर दे सकता है।
उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय में चाइनीज मांझे के चलते कई हादसे हुए हैं। इनमें कई लोगों की जान भी जा चुकी है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने कहा कि लोग अच्छा नागरिक होने की जिम्मेदारी निभाए और पुलिस को सूचना दें। ऐसे लोगों को गुड सेमेरिटन यानी अच्छे नागरिक के तौर पर नाम प्रस्तावित कर आगे भेजे जाएंगे।

Share.

About Author

Leave A Reply