Thursday, June 13

पूर्ण सदस्यता पाने वालों को बिशप ने दिलाई शपथ

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 06 मई (प्र)। रविवार को सेन्ट्रल मेथोडिस्ट चर्च लालकुर्ती में ईसाई समुदाय के 12 वर्ष की आयु पूरी करके किशोर और यौवन अवस्था में प्रवेश करने वाले 120 सदस्यों के लिए कन्फर्मेशन सेरेमनी का आयोजन किया गया। जिसमें आगरा रीजमल कांफ्रेंस के बिशप सुबोध सी. मंडल ने उन्हें पवित्र बाइबिल भेंट करते हुए धार्मिक और सामाजिक दायित्वों का बोध कराते हुए धार्मिक शिक्षा के अनुसार जीवन यापन करने की शपथ दिलाई।

इस सेरेमनी में मेरठ मेथोडिस्ट डिस्ट्रिक के अंतर्गत आने वाले चर्च के पास्टर और सैंकड़ों विश्वासियों ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य पास्टर रेव्ह. यूसुफ दास ने प्रार्थना सभा के साथ किया। सेरेमनी में ऐसे 120 बालक-बालिकाओं को बिशप सुबोध सी. मंडल ने धमानुसार ईसाई समुदाय के सदस्य के रूप में कन्फर्मेशन दी। उन्होंने नए सदस्यों को धार्मिक शिक्षा के साथ साथ पवित्र बाइबिल भेंट करते हुए आशीष दिया। उन्होंने कहा कि बच्चे ईश्वर का वरदान हैं। संदेश दिया कि अपने जीवन में अच्छे कामों से ही ईश्वर की सच्ची सेवा की जा सकती है। विशप सुबोध सी. मंडल ने कलीसिया का प्रेम, भाईचारा और समर्पण का संदेश दिया।

कार्यक्रम का संचालन चर्च के मुख्य पास्टर रेव्ह युसुफ दास ने किया कार्यक्रम के दौरान सेंट पॉल चर्च कैंट, सेंट्रल मेथोडिस्ट चर्च मेरठ, गाजियाबाद हापुड़, मोदीनगर, लोनी, मुरादनगर समेत अन्य चर्च के पास्टर भी शामिल रहे। कार्यक्रम में मुख्य सहयोग दिनेश पॉल, चन्दन वर्मा, ख्याली, सुरेन्द्र सिंह, अमित लाल, राजा, जसवन्त सिंह, नवीन सिंह, एसके सिंह, पियूष, परमानन्द आदि का सहयोग रहा। मेथोडिस्ट समाज के 120 नए सदस्यों को पूर्ण सदस्यता दिए जाने के उपलक्ष्य में विश्वासियों के बीच जश्न कक माहौल देखा गया। कार्यक्रम में एजिवेथ दास, डॉ. विमला लाल, डॉ. उपासना वर्मा, अमृता दास, प्रशांत वर्मा समेत सैकड़ों विश्वासी उपस्थित रहे।

Share.

About Author

Leave A Reply