Friday, March 1

अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण में भाजपा की नहीं है कोई भूमिकाः शिवपाल यादव

Pinterest LinkedIn Tumblr +

देवबंद 18 दिसंबर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण उच्चतम न्यायालय के आदेश पर हो रहा है और इसमें सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की कोई भूमिका नहीं है.

सपा नेता शिवपाल यादव ने सहारनपुर के देवबंद पहुंचे, जहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की, इस दौरान जब उनसे अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘राम मंदिर का निर्माण उच्चतम न्यायालय के आदेश पर हो रहा है. इसमें भाजपा की कोई भूमिका नहीं है.’’ वहीं उन्होंने बताया कि सपा को आगामी 22 जनवरी को अयोध्या स्थित राम मंदिर में विग्रह के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का अब तक कोई निमंत्रण नहीं मिला है.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मथुरा और ज्ञानवापी प्रकरण में जो भी कोर्ट का निर्णय है वह देश की जनता को मान्य होगा। उन्होंने कहा दिसंबर माह बीत जाने को है, लेकिन उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा अब तक भी गन्ना मूल्य घोषित नहीं किया गया है। पिछले चार वर्षों से गन्ना मूल्य घोषित न होना भाजपा सरकार की किसान विरोधी मानसिकता को दर्शाता है।

शिवपाल यादव ने कहा देश के नौजवान के पास रोजगार नहीं है, किसानों को समय पर बकाया गन्ना भुगतान नहीं किया जा रहा है मजदूर और गरीब वर्ग सरकार की नीतियों से त्रस्त हैं। उन्होंने कहा कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सपा गांव किसान और गरीब के बीच जाएगी और भाजपा सरकार की आम जनता विरोधी नीतियों के खिलाफ आवाज बुलंद करेगी। शिवपाल यादव ने पत्रकारों को जवाब देते हुए बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले कार्यक्रम को लेकर सरकार की ओर से किसी भी राजनीतिक दल को कोई निमंत्रण नहीं भेजा गया है। उन्होंने कहा राम मंदिर के निर्माण में भाजपा की भूमिका शून्य है। देश के संवैधानिक उपक्रमों पर भाजपा द्वारा असंवैधानिक रूप से कब्जा किया गया है। ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स की कार्रवाई का डर दिखाकर देश के राजनीतिक दलों को समाप्त करने की साजिश रची जा रही है।

सपा महासचिव ने इस दौरान इंडिया गठबंधन को लेकर भी खुलकर बात की और कहा कि भाजपा को सत्ता से हटाने के लिये ही ‘इंडिया’ गठबंधन बना है और प्रधानमंत्री पद के लिये गठबंधन में कई चेहरे हैं और समय आने पर सीटों का तालमेल भी हो जायेगा. समाजवादी पार्टी चुनाव की तैयारी में जुटी है.

Share.

About Author

Leave A Reply