Sunday, June 23

भाजपा का श्वेत पत्र झूठ का पुलिंदा, जुमलों से चल रही सरकार : रागिनी नायक

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 15 फरवरी (प्र)। भाजपा का श्वेत पत्र झूठ का पुलिंदा, अन्नदाता की कमर तोड़ी जा रही है। अर्थव्यवस्था का बंटाधार हुआ जा रहा है। सरकार आंकड़े छुपा रही है। भाजपा सरकार ने आने के समय दो करोड़ रोजगार की बात कही थी। अब बेरोजगारी चरम पर है, 30 लाख कर्मचारी सरकारी पद खाली पड़े हैं। यह बातें कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर रागिनी नायक ने बुढ़ाना गेट स्थित पार्टी कार्यालय पर कहीं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों के लिए जो श्वेत पत्र लाई है वह पूरी तरह से झूठ है। एक और चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिया जा रहा है वहीं दूसरी ओर किसान दिल्ली में आंदोलन करने को मजबूर है, यह भाजपा का दोगला चरित्र है। एलान किया कि इंडिया के जीतने पर कांग्रेस स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश को लागू करेगी।

रागिनी नायक ने कहा कि भाजपा सरकार ने डेढ़ लाख पद काम कर दिए गए। सर्वे के अनुसार आम आदमी की औसत आय 25 फीसदी आय घटी है। वित्त मंत्री सदन में आंकड़े छुपा कर निर्मला सीता रमण सफेद झूठ बोल रही हैं। घरेलू बचत निकलवा कर काला धन घोषित कर दिया। अब आमदनी से नहीं घरेलू बचत से लोगों के घर चल रहे है।

कांग्रेस सरकार में 60 रुपए था डॉलर, अब 90 तक पहुंच गया है। मोदी जी ने रुपए और डॉलर को बराबर लाने का वादा किया था यह भी पूरी तरह से झूठा साबित हो रहा है। बैंको का एनपीए अब सात गुना तक पहुंच गया है। यूपीए की सरकार में दो लाख करोड़ का बट्टा खाता था तब अब 15 जा पहुंचा है। जीडीपी की औसत ग्रोथ रेट गिर रही है।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने चेताया था कि जीडीपी गिरेगी और यह दो फीस दी तक गिर भी गई। तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनमोहन सिंह को रेनकोट पहनकर नहाने वाला व्यक्ति बता दिया था। उन्होंने कहा कि दूसरों पर लांछन लगाना आसान होता है खुद कुछ सही करना बहुत मुश्किल। अब उपभोग में भी आ रही तेजी से गिरावट। तेल, साबुन आदि जरूरी सामान का उपभोग 7 फीसदी तक था जब कर फीसदी पर आ गया है। एमएसएमई के 33 हजार बंद हो गए। 58 लाख करोड़ ऋण था यूपीए में जो अब 173 लाख करोड़ जा पहुंचा। बेटियों के ऊपर अत्याचार पर अपराधियों को संरक्षण दिया जा रहा है।

Share.

About Author

Leave A Reply