Friday, March 1

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में खरीदा प्लॉट

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मुंबई 15 जनवरी। पूरे देश में अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जश्न मनाया जा रहा है. 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में देश के बड़े-बड़े सेलेब्स शामिल होंगे. खेल, राजनीति, फिल्म इंडस्ट्री से तमाम बड़ी हस्तियां इसमें शामिल होंगी. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह के गेस्ट लिस्ट में शामिल हैं. इन सबके बीच, बिग बी ने अयोध्या में एक प्लॉट खरीदा है. यह प्लॉट उन्होंने मुंबई के एक डेवलपर कंपनी ‘द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा’ के जरिए खरीदा है.

अमिताभ बच्चन का यह प्लॉट एक 7 स्टार मल्टी परपज एन्क्लेव- द सरयू में है. डेवलपर कंपनी ने इसकी ज्यादा जानकारी को रिवील नहीं किया है. हालांकि कंपनी से जुड़े सूत्रों ने इसकी कीमत और प्लॉट के साइज का खुलासा किया है. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, सूत्रों ने इस प्लॉट की कीमत 14.5 करोड़ रुपए बताई है जबकि इसका साइज 10 हजार वर्गफुट है.

अमिताभ बच्चन का बर्थप्लेस अयोध्या से ज्यादा दूर नहीं है. बिग बी प्रयागराज के रहने वाले हैं. प्रयागराज से अयोध्या की दूरी 5 घंटे से भी कम है. डेवलपर कंपनी ने अमिताभ बच्चन के प्लॉट खरीदने को एक माइलस्टोन बताया है. कंपनी के अध्यक्ष अभिनंदन लोढ़ा ने कहा कि वे सरयू के पहले ग्राहक के रूप में बिग बी का वेलकम करते हैं और इसे लेकर एक्साइटेड हैं.

अभिनंदन लोढ़ा ने बताया कि द सरयू एन्क्लेव राम मंदिर से लगभग 15 मिनट की दूरी पर और अयोध्या अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 30 मिनट की दूरी पर स्थित है. उन्होंने कहा, “हमारी अयोध्या परियोजना में उनका निवेश शहर की आर्थिक क्षमता में विश्वास और इसकी आध्यात्मिक विरासत के प्रति गहरी सराहना को दर्शाता है.” उन्होंने कहा कि बिग बी का सहयोग इस प्रोजेक्ट को अयोध्या के वैश्विक आध्यात्मिक महत्व के प्रतीक में बदल देगा.

बता दें, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, टाइगर श्रॉफ, जैकी श्रॉफ, रणदीप हुडा, आयुष्मान खुराना, अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, अक्षय कुमार, अजय देवगन, सनी देओल, चिरंजीवी, माधुरी दिक्षित, अनुपम खेर, संजय लीला भंसाली, धनुष, मोहनलाल, ऋषभ शेट्टी, कंगना रनौत, मधुर भंडारकर, प्रभास, अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे.

Share.

About Author

Leave A Reply