Friday, April 19

दो दिन मेरठ में जुटेंगे देशभर से कैंसर विशेषज्ञ

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 23 फरवरी (प्र)। कैंसर रोगियों की सेवा के 25 वर्ष पूरे होने पर मेरठ कैंसर अस्पताल के निदेशक व वरिष्ठ कैंसर एवं रोबोटिक सर्जन डा. उमंग मित्थल 12वें मेरठ आन्कोकान 2024 का आयोजन करने जा रहे हैं 24 और 25 फरवरी को आइएमए हाल में यह आयोजन होगा।

गुरुवार को मेरठ कैंसर हास्पिटल में आयोजित प्रेसवार्ता में डा. उमंग मिस्थल ने मेरठ में रोबोटिक सर्जरी शुरू करने की घोषणा की। कहा कि इसी कड़ी में शनिवार को शाम 4.30 बजे से रात 10 बजे तक और रविवार सुबह 9.30 बजे से दोपहर दो बजे तक ब्रेस्ट कैंसर, गर्भायश कैंसर, मुंह और फेफड़े के कैंसर के उपचार में नई तकनीक पर चर्चा की जाएगी।

चर्चा करने के लिए टाटा मेमोरियल अस्पताल मुंबई से डा. अमिता माहेश्वरी, एसजीआरएच दिल्ली से डा. श्याम अग्रवाल, एम्स दिल्ली से डा. आशुतोष मिश्रा, बाल्को, रायपुर से डा. भावना सिरोही आ रहे हैं। अमृता, मैक्स, राजीव गांधी, फोर्टिस और मेट्रो अस्पताल समेत अन्य जगहों से करीब 250 डाक्टर भाग लेंगे। लोगों को कैंसर से बचाव के बारे में बताएंगे।

सेठ हीरालाल मित्थल चैरिटेबल ट्रस्ट और गैलेक्सी आकोलाज एसोसिएट्स सहयोग से होने वाले इस सम्मेलन का उद्घाटन मुख्य अतिथि मोदीनगर विभायक डा. मंजू सिवाय करेंगी। विशिष्ट अतिथि महापौर हरिकांत अहलूवालिया और संरक्षक सेठ हीरालाल चैरिटेबल ट्रस्ट डा. एसपी मित्थल होंगे। डा. मित्थल ने कहा कि देश में कैंसर के 25-30 लाख मरीज हैं। हर साल लगभग 17-18 लाख नए कैंसर के मामले सामने आते हैं, जिनमें से हर साल 11-12 लाख मरीजों की मौत हो जाती है।

Share.

About Author

Leave A Reply