Saturday, April 13

महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर समेत 32 लोगों पर केस दर्ज

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मुंबई 09 नवंबर। महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर समेत 32 लोगों के खिलाफ मुंबई पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। मुंबई पुलिस ने माटुंगा के एक समाजिक कार्यकर्ता की शिकायत के आधार पर महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल और शुभ सोनी समेत 30 से अधिक लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और जुए की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, माटुंगा के सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश बनकर की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है। बनकर ने मामले को लेकर महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर समेत अन्य के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दायर की थी, जिसके बाद कोर्ट ने माटुंगा पुलिस को केस दर्ज करने का आदेश दिया।

जानकारी के मुताबिक, सामाजिक कार्यकर्ता बनकर ने दावा किया है कि लोगों के साथ 15 हजार करोड़ की धोखाधड़ी की गयी है। खिलाड़ी ऐप के जरिये आरोपी जुआ और अन्य खेल, खेल रहे थे। उसके जरिये करोड़ों की अवैध कमाई की गयी।

माटुंगा पुलिस ने शिकायत दाखिल करते हुए अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज किया। जानकारी के मुताबिक, माटुंगा पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 420, 467, 468, 471, 120(B) और जुआ एक्ट, IT एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। बता दें कि इसके पहले महादेव ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस ने केस दर्ज किया था और उनके खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी दर्ज किया है।

बता दें कि पांच नवंबर को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने महादेव बेटिंग ऐप के अलावा 22 अन्य बेटिंग ऐप और वेबसाइट्स को ब्लॉक करने का आदेश दिया था। 22 अन्य ऐप्स और वेबसाइट्स में रेड्डीअन्नाप्रिस्टोप्रो जैसे फेमस प्लेटफॉर्म भी शामिल थे।
महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में प्रवर्तन निदेशालय के नेतृत्व में जांच चल रही है। इस बीच केंद्र सरकार ने महादेव बेटिंग ऐप्स समेत अन्य 22 ऐप्स और वेबसाइट्स को बैन करने का आदेश दिया।

Share.

About Author

Leave A Reply