Friday, March 1

स्क्रैप कारोबारी के घर सीबीआई का छापा, दस्तावेज जब्त, सांभर के तीन सींग बरामद

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 15 जनवरी (प्र)। मेरठ में सैफपुर कर्मचंद में गत दिवस स्क्रैप कारोबारी फारुख के घर सीबीआई ने छापा मारा। छापेमारी में टीम ने घर से सांभर के सींग बरामद किए हैं। वहीं टीम छापेमारी के बाद घर से दस्तावेज जब्त कर ले गई है। अब वन विभाग की टीम स्क्रैप कारोबारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की तैयारी कर रहा है।

स्क्रैप के साथ ही फारूक की कस्बे में फर्नीचर की दुकान भी है। रविवार दोपहर सीबीआइ की टीम सैफपुर कर्मचंदपुर में स्क्रैप कारोबारी फारूक के घर पहुंची। टीम ने घर की तलाशी लेने के बाद जांच पड़ताल की। इस दौरान फारूक घर पर नहीं मिला। उसकी पत्नी रिहाना व दो बेटी घर पर थीं। टीम ने काफी देर तक उनसे पूछताछ की। इस दौरान पुलिस और लोगों को दूर रखा गया। तलाशी के दौरान टीम को घर से सांभर के तीन सींग मिले। सीबीआइ ने वन विभाग को बुलाकर तीनों सींग उनके सिपुर्द कर दिए।

टीम ने फारूक की पत्नी रिहाना को एक नोटिस भी रिसीव कराया है। इसमें फारूख को 16 जनवरी तक सीबीआइ कार्यालय पर उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने को कहा गया है। नोटिस में कहा गया है कि पेश नहीं होने पर कार्रवाई की जाएगी। छापे के दौरान सीबीआइ के साथ आई पुलिस घर के आसपास तैनात रही। इस दौरान न किसी को अंदर जाने दिया गया और न किसी को घर से बाहर आने दिया गया।

डीएफओ राजेश कुमार ने बताया कि सीबीआइ के इंस्पेक्टर अविनाश कुमार ने वन विभाग को सांभर के तीन सींग सौंपे हैं। फारूख की तलाश की जा रही है। उसके खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
थाना प्रभारी विजय बहादुर सिंह का कहना है कि सीबीआइ ने छापे की कार्रवाई गोपनीय रखी।

Share.

About Author

Leave A Reply