Saturday, July 13

जंजीर में जकड़ा बुजुर्ग पहुंचा एसएसपी ऑफिस, बेटे और बेटियों पर लगाया बांधकर मारपीट का आरोप

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 06 फरवरी (प्र)। मेरठ के सरधना क्षेत्र स्थित एक गांव का रहने वाला एक बेबस बुजुर्ग पिता अपने ही बच्चों के अत्याचार से परेशान होकर पैर में जंजीर से जकड़ा एसएसपी ऑफिस पर न्याय मांगने पहुंच गया। बुजुर्ग व्यक्ति के पैर में पड़ी जंजीर को देखकर पुलिस अधिकारी भी दंग रह गए। इस दौरान पीड़ित पिता ने रोते हुए अपने ही बच्चों पर गंभीर आरोप लगाए।

दबथुआ गांव निवासी बुजुर्ग निरंगपाल सोमवार को एसएसपी ऑफिस पहुंचे। उनके एक पैर में जंजीर बंधी थी। बुजुर्ग ने आरोप लगाया कि जमीन के लिए बेटे और बेटियां उसके साथ अक्सर मारपीट करते हैं। इस बार उन्होंने उसे जंजीर से बांधकर कमरे में कैद कर दिया। निरंगपाल ने बताया कि उसने 16 बीघे जमीन खरीदी थी। बेटों और बेटियों के नाम इसकी वसीयत कर दी उसकी जमीन का अधिग्रहण होना है और इसका मुआवजा मिलना है। आरोप है कि इस जमीन और मुआवजे के लिए ही उसके साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है।

मुआवजे की रकम हड़पने के लिए उसके बेटों और बेटियों ने जंजीर से बांधकर घर में कैद किया। उन्हें अक्सर पैरों में जंजीर बांधकर कमरे में बंद कर दिया जाता है। विरोध करने पर पीटा जाता है। इस मामले में सरधना पुलिस से शिकायत की तो पुलिस ने भी कोई सुनवाई नहीं की।
बुजुर्ग ने कहा कि वह सोमवार को किसी तरह अपनी जान बचाकर एसएसपी ऑफिस पहुंचे। इस मामले में एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि सरधना पुलिस को जांच कर तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply