Friday, April 12

सीएम योगी ने वनटांगियों के साथ मनाई दिवाली, 153 करोड़ की विकास परियोजनाओं का दिया तोहफा

Pinterest LinkedIn Tumblr +

गोरखपुर 12 नवंबर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में शनिवार को दीपोत्सव का नया विश्व कीर्तिमान रचा। इसके बाद सीएम योगी ने रविवार को वनटांगियों के बीच जाकर दीपावली मनाई। कुसम्ही जंगल के तिकोनिया नंबर तीन में रहने वाले वनटांगिया समाज के लोगों के बीच दिवाली मनाते हुए सीएम योगी ने इस समाज के संघर्ष को भी याद किया। इसके साथ ही सीएम योगी ने 153 करोड़ रुपये की 52 विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास किया।

सीएम योगी ने रविवार सुबह जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों को 153 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का दीपावली गिफ्ट दिया। इसके साथ ही उन्होंने कुल 52 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि वनटांगिया गांव में गरीबों के पक्के मकान, बिजली, अच्छे विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र को देखकर बहुत ही खुशी होती है। सीएम ने कहा कि अयोध्या के भव्य दीपोत्सव को शामिल सभी लोगों ने देखा होगा कि अयोध्या कितनी सज संवर रही है। ठीक वैसे ही उत्तर प्रदेश, गोरखपुर और वनटांगिया गांव भी सज संवर रहा हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी लोगों को दीपपर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दीपावली का पावन पर्व अंधकार से प्रकाश की ओर, बुराई से अच्छाई, अधर्म से धर्म, नकारात्मकता से सकारात्मकता, अन्याय से न्याय और अकर्मण्यता से कर्मशिलाता की ओर ले जाने की प्रेरणा प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि कार्य करने का एक जज्बा होना चाहिए। भाव ऐसा होना चाहिए कि हम किसी का अहित किए बिना, अपने परिश्रम और पुरुषार्थ से जो प्राप्त हो उसे समाज से भी जोड़ें। हर गरीब, वंचित, दीन-दुखी को गले लगाकर, साथ लेकर चलने वाले प्रयास फलीभूत होते हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply