Saturday, February 24

राजस्थान में कांग्रेस सरकार की योजनाऐं बंद नहीं होगीः भजनलाल

Pinterest LinkedIn Tumblr +

जयपुर 26 दिसंबर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सरकार में लागू की गई जनता से जुड़ी कोई योजना बंद नहीं की जाएगी । योजनाओं को प्रभावी बनाकर जन सुविधाओं का विस्तार जरूर किया जाएगा। भाजपा के संकल्प-पत्र में शामिल सभी वादों को सरकार पूरा करेगी।

सीएम भजनलाल सोमवार को भाजपा कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। राज्य सरकार ने सोमवार को सुशासन दिवस मनाया है।
इस दौरान उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना में पांच लाख की सीमा को बढ़ाकर 10 लाख तक किया गया था, अब हम इस योजना में 25 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त में करवाने की व्यवस्था करेंगे। हम किसी भी कीमत पर महिला अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे। भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करेंगे। प्रदेश में 402 पीएम श्री स्कूल खोलेंगे।

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश की नई भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। गहलोत ने सोमवार को एक्स पर पोस्ट कर कहा कि जनता में अब निराशा व्याप्त होने लगी है, क्योंकि राजस्थान की जनता ने तीन दिसंबर को स्पष्ट जनादेश दिया, लेकिन 22 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक मंत्रिमंडल का गठन नहीं हुआ। सरकारी विभाग असमंजस की स्थिति में हैं।
उन्होंने कहा कि जनता सोच रही है कि अपनी समस्याओं के समाधान के लिए किन मंत्रियों के पास जाएं। जल्द से जल्द मंत्रिमंडल का गठन होना चाहिए, जिससे सरकार का कामकाज सुचारू रूप से चल सके।

पूर्व सीएम गहलोत ने कहा कि मीडिया के माध्यम से यह भी जानकारी में आया है कि ¨चरजीवी योजना में निजी अस्पतालों द्वारा इलाज नहीं किया जा रहा है। वर्तमान सरकार को हमारी सरकार की योजनाओं को लेकर भी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए, जिससे जनता को परेशानी न हो। कोई नई व्यवस्था लागू होने तक पूर्ववत व्यवस्था चालू रखनी चाहिए।

Share.

About Author

Leave A Reply