Saturday, April 13

संपर्क मार्ग का निर्माण शुरू, ईंट रखकर किया भूमि पूजन

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 16 मार्च (प्र)। जैन नगर के पीछे सेना की भूमि पर बागपत रोड से रेलवे रोड को जोड़ने के लिए संपर्क मार्ग का निर्माण शुरू हो गया। शुक्रवार को ईंट रखकर भूमि पूजन किया गया। इसका निर्माण पीडब्ल्यूडी करेगा जबकि इसके लिए धनराशि मेरठ विकास प्राधिकरण (मेडा) देगा। वहीं सेना से संबंधित धनराशि शासन से प्राप्त होगी। यह संपर्क मार्ग ट्रांसपोर्ट नगर के गेट के सामने स्थित आशीर्वाद हास्पिटल के बराबर से शुरू होगा जोकि आगे जाकर रेलवे रोड तिराहे पर जैन मंदिर के सामने तक पहुंचेगा। इस मार्ग के लिए आवश्यक जमीन पूरी तरह से खाली है।

वर्तमान में अस्पताल के बराबर में एक दीवार बनी है, कुछ समय बाद इस दीवार को हटा दिया जाएगा। पूजन के मौके पर राज्यसभा सदस्य डा. लक्ष्मीकान्त बाजपेयी, सांसद राजेंद्र अग्रवाल ऊर्जा राज्यमंत्री डा. सोमेंद्र तोमर, विधायक अमित अग्रवाल, विधान परिषद् सदस्य धर्मेंद्र भारद्वाज, महापौर हरिकांत अहलूवालिया मेडा के उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय व संघर्ष समिति के पदाधिकारी स्थापित बिजली की लाइन को शिफ्ट उपस्थित रहे।

सड़क की भूमि के बदले लोक निर्माण विभाग, सेना को 20 करोड़ का भुगतान करेगा सड़क के दोनों तरफ पक्की दीवारें बनेंगी । विद्युत विभाग पूर्व में करेगा। इसके लिए लोक निर्माण विभाग ऊर्जा निगम को 24.93 लाख का भुगतान करेगा। सड़क पर जैन नगर की आवासीय कालोनी का पानी न आए, इसलिए कवर्ड नाली का निर्माण किया जाएगा। पेड़ हटाने का कार्य सेना करेगी। निर्माण होने के बाद संपर्क मार्ग पर बड़े वाहन जैसे ट्रक वगैरह प्रतिबंधित रहेंगे। इसके लिए दोनों तरफ हाइट गेज लगाए जाएंगे। संपर्क मार्ग पर केवल हल्के वाहन ही चलेंगे स्कूली बच्चों को इसका सबसे बड़ा लाभ मिलेगा।

Share.

About Author

Leave A Reply