Saturday, February 24

भूसा मंडी में खाना बनाते समय फटा सिलेंडर, कई घरों में पहुंची आग

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 16 दिसंबर (प्र)। सदर थाना क्षेत्र के भूसा मंडी में शुक्रवार शाम अचानक सिलेंडर फटने से हड़कंप मच गया। इलाके में कच्ची बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर में भयानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि ग्राउंड फ्लोर पर एक कमरे में रखा सिलेंडर अचानक फट गया। जिसके कारण आग लगी। आग लगते ही पूरे इलाके में भगदड़ मच गई। जिस बिल्डिंग में आग लगी उसमें 10-15 परिवार रहते हैं। बिल्डिंग के 5 से 6 घर आग की चपेट में आते-आते बचे। सूचना पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं घंटाघर से फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया।

भूसा मंडी में बिल्डर हाजी फरमान अपने परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने दो सौ गज जमीन में तीन मंजिल तक 20 से ज्यादा फ्लैट बनाए हैं। सभी फ्लैट में अलग-अलग लोग किराए पर रहते हैं। शुक्रवार शाम करीब साढ़े चार बजे ग्राउंड फ्लोर में रहने वाले जावेद के फ्लैट में खाना बनाते हुए आग लग गई। आग सिलेंडर तक पहुंच गई। इससे सिलिंडर धमाके के साथ फट गया। इससे अफरातफरी मच गई। पूरी बिल्डिंग में आग फैलने लगी। आग और धुआं देखकर सभी लोग जान बचाकर भागने लगे। प्रथम और दूसरी मंजिल तक रहने वाले परिवारों के 20 ज्यादा लोग फंस गए।

आसपास के लोगों ने दमकल को फोन किया मौके पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। दमकल की टीम ने इन लोगों को रेस्क्यू ऑपरेशन कराकर बामुश्किल बाहर निकाला। सीएफओ संतोष राय का कहना है कि आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है। वहीं, सदर बाजार पुलिस ने तमाशबीन लोगों को दौड़ाया। सदर बाजार धाना प्रभारी शशांक द्विवेदी का कहना है कि मकान का सामान जला है।

Share.

About Author

Leave A Reply