Friday, March 1

अब्दुल्लापुर में बजरंग दल के नेता और भतीजों पर जानलेवा हमला

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 30 दिसंबर (प्र)। भावनपुर थाना क्षेत्र के अब्दुल्लापुर में शुक्रवार को हिन्दू संगठन बजरंग दल के एक बड़े नेता व उनके भतीजों पर जानलेवा हमला कर दिया। इसको लेकर वहां जमकर बवाल व पथराव हुआ। दुकान में भी तोड़फोड़ कर दी गयी। कुछ लोगों ने एक राय होकर अब्दुल्लापुर में विश्व हिंदू परिषद के महानगर सह प्रयोजन प्रमुख व उनके भतीजों पर जानलेवा हमला कर दिया गया।

जब उन्होंने विरोध किया तो हमलावरों ने पथराव कर दिया और उनकी दुकान में तोड़फोड़ कर दी। हमले में करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। आसपास के लोगों ने पुलिस को फोन किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज करके भीड़ को तीतर-बीतर किया। घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। जिसे अब्दुल्लापुर का माहौल खराब होते-होते बच गया।
विश्व हिंदू परिषद के महानगर प्रयोजन प्रमुख कृष्णा कश्यप अब्दुल्लापुर में अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनकी किला रोड पर कृष्ण फोटो स्टूडियो के नाम से दुकान है। शुक्रवार को 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले उनके भतीजे विनय की मोहल्ले के बच्चों से खेल-खेल में कहासुनी हो गई थी। उसके बाद विनय अपने भाई ध्रुव के साथ शाम को अपने चाचा कृष्णा कश्यप की दुकान पर आकर बैठ गए।

आरोप की इसी दौरान 20 से 25 लोग लाठी-डंडे और हथियार लेकर उनकी दुकान पर पहुंचे और उनके साथ मारपीट करते हुए दुकान में तोड़फोड़ कर दी। दुकान में रखा सारा सामान फेंक दिया। कुछ देर में उनके चाचा कृष्णा कश्यप भी मौके पर पहुंचे भीड़ ने उनके साथ भी जमकर मारपीट की और कृष्णा कश्यप के साथ मारपीट होते देखा आसपास के काफी लोग इकट्ठा हो गए और दोनों पक्ष की तरफ से मारपीट शुरू हो गई।एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर पथराव भी कर दिया । जिससे वहां पर भगदड़ मच गई। आसपास के लोगों ने भावनपुर पुलिस को फोन किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायज लिया। लाठी फटकारकर के भीड़ को तीतर भीतर किया और पथराव में घायल हुए लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा। घटना स्थल पर पुलिस बल तैनात किया। कृष्णा कश्यप ने आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए थाने में तहरीर दी।

एसपी देहात कमलेश बहादुर का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की जाएगी। इसके बाद उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।

Share.

About Author

Leave A Reply