Monday, April 15

प्रदेश माध्यमिक शिक्षणेत्तर संघ का प्रदर्शन, किसान इंटर कॉलेज के प्रबंधन समिति और कार्य वाहक प्रधानाचार्य का पुतला फूंका

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 20 फरवरी (प्र)। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षणेत्तर संघ के पदाधिकारी सैकड़ों शिक्षकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने सकौती टांडा स्थित किसान इंटर कॉलेज के प्रबंधन समिति और कार्यवाहक प्रधानाचार्य पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए पुतला फूंका और प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन दिया है। उनका कहना है कि संबंधित विभाग में शिकायत के बाद भी बाद भी कार्यवाही नहीं की गई। जिस वजह से शिक्षक संघ धरने पर बैठे गए। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षणेत्तर संघ के जिला अध्यक्ष संजय कुमार ने कहा कि सकौती टांडा स्थित किसान इंटर कॉलेज के कार्यवाहक प्रधानाचार्य व प्रबंधन समिति सेवानिवृत शिक्षकों का अंतिम भुगतान, पेंशन, ग्रेच्युटी, सामूहिक बीमा के भुगतान के लिए परेशान कर रही हैं। शिक्षकों ने संबंधित अधिकारी से मामले की शिकायत भी की, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। उनका कहना है कि चंद्रपाल सिंह वरिष्ठ सहायक पद से सेवानिवृत हुए थे। लेकिन उनका अभी तक भुगतान नहीं किया गया।

हर्षित वर्मा कनिष्ठ सहायक हितकारी किसान इंटर कॉलेज को कार्यभार ग्रहण कराने, शीशपाल सिंह कनिष्ठ सहायक कॉलेज छुर का तृतीय एसीपी लगाने, गोपाल सिंह कनिष्ठ सहायक एस. डी इंटर कॉलेज कंकरखेड़ा का वरिष्ठ सहायक के पद पर पदोन्नति करने, अमित कुमार कों कनिष्ठ सहायक के पद पर और राधेश्याम परिचालक दिगंबर जैन कन्या इंटर कॉलेज की दफ्तरी पद पर पदोन्नति करने को लेकर प्रबंधन समिति की ओर से रिश्वत मांगी जा रही है। शिक्षकों ने प्रबंधन समिति को समझाने का प्रयास भी किया। लेकिन उन्होंने शिक्षकों को ही मुकदमे फसाने की धमकी दे दी। जिस वजह से शिक्षक संघ की ओर से प्रबंधन समिति और कार्यवाहक प्रधानाचार्य का पुतला फूंका गया।

डीएम कार्यालय में जनसुनवाई कर रहे प्रशासनिक अधिकारी संजय कुमार ने संबंधित अधिकारी को मामले से अवगत कराते हुए निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया है। जिला उप मंत्री सुशील कुमार, प्रभारी मंत्रिमंडल शशिकांत शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष नीरज पवार, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष ऋषिपाल सिंह, महेंद्र सिंह, सुशील कुमार, संजय मधुर, नीरज कुमार, चंद्रपाल सिंह, सोहन पाल सिंह, अशोक भारती, प्रवीण गुप्ता, राजकुमार आर्य, सुरेश कुमार, राम जेनवाल, रितु कुमार, विजय बंसल और ओमपाल सिंह समेत मुकेश शर्मा मौजूद रहे।

Share.

About Author

Leave A Reply