Tuesday, May 28

हेल्थ केयर इमेजिंग सेन्टर के डा0 संजय गुप्ता है समाज में चर्चित चेहरा

Pinterest LinkedIn Tumblr +

प्रसिद्ध व्यवहार, काम और परिवार के दम पर प्राप्त होती है लेकिन कुछ विरले ऐसे होते है जिनमें ये सभी खुबियां होने के चलते वो हर क्षेत्र में हर समय चर्चाओं में रहते है। ऐसे ही उभरते व्यक्तित्व के स्वामी है शिवाजी रोड़ स्थित हेल्थ केयर इमेजिंग सेन्टर के मालिक डा0 संजय गुप्ता है।
वरिष्ठ पत्रकार सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता डा0 संजय गुप्ता से इस संदर्भ में चर्चा चल रही थी कि वर्तमान में शहर में जो लोग सर्वमान्य है उनमें क्या खूबी होनी चाहिए और कौन है। इस पर उनका कहना था कि इस समय तो चारों तरफ हेल्थ केयर इमेजिंग सेन्टर के डा0 संजय गुप्ता का ही चर्चा है। तो मजीठिया बोर्ड यूपी के पूर्व सदस्य सोशल मीडिया एसोसिएशन एसएमए के राष्ट्रीय महामंत्री अंकित बिश्नोई का कहना है कि व्यवसाय तो सभी करते है और उसके प्रति ईमानदार भी रहना चाहिए। और डा0 संजय गुप्ता में अगर देखे तो ये सारी खुबियां विराजमान है वो मृदुभाषी भी है मिलनसार भी अपने काम के प्रति समर्पित भी है और सबसे बड़ी बता अपने स्वर्गीय पिता रामप्रकाश गुप्ता जी जो डाक्टर के साथ साथ एक समाचार पत्र ओशाका का प्रकाशन भी करते थे। उनकी कीर्ति और नाम दोनों ही बढ़ा रहे है।
स्मरण रहे कि शुरू से परिवार में जनसंघ का बोलबाला था भाजपा बनी तो उसकी चर्चा होने लगी इसलिए डा0 संजय गुप्ता हमेशा ही किसी न किसी रूप में भाजपा और जनसंघ तथा संघ परिवार की विचारधारा से जुड़े रहे। और जैसे जैसे उनकी जानकारों का कहना है कि उम्र बढ़ रही है डा0 साहब की लोकप्रियता सम्मान और चर्चा में भी इजाफा हो रहा है।
शहर के बीचोबीच बचपन गुजारा तो दुनियादारी भी वहां खूब सिखी और अब पिछले लगभग कुछ वर्षों में शहर भर में होने वाले परिवारिक धार्मिक तथा अन्य समारोह में डा0 संजय गुप्ता की होने वाली उपस्थिति और लोगों से मेलजोल बढ़ने की सोच ने डाक्टर साहब की ख्याति में चारचांद लगा रखे है। जानकारों का मानना है कि वर्तमान में शहर की प्रमुख और चर्चित विभूतियों में डाक्टर संजय गुप्ता का नाम भी बड़ी प्रमुखता से लिया जाता है। वैसे तो हर क्षेत्र और राजनीतिक क्षेत्रों में संजय गुप्ता जी के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है मगर भाजपा और संघ परिवार में उनकी उपस्थिति बड़ी मजबूती से दर्ज हो रही है। बताते चले कि आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डा0 एमके बंसल प्रभातनगर यूनिवर्सिटी रोड़ स्थित नर्सिग होम और सेन्ट्रल मार्किट में बैठने वाले डा0 संजय गोयल व डा0 अनूज रस्तोगी आदि के समान डा0 संजय गुप्ता का क्षेत्रफल भी धीरे धीरे बढ़ रहा है और एक जमाने में जो पकड़ चिकित्सा के क्षेत्र में हौम्योपैथिक चिकित्सक डा0 ईश्वर सिंह एमएलसी डा0 सरोजनी अग्रवाल डा0 राजीव अग्रवाल, डा0 तनुराज सिरोही आदि की सरकारी क्षेत्रों में पहचान थी वो ही अब संजय गुप्ता की भी बनती जा रही है ऐसा प्रमुख नागरिकों का मानना है। (प्रस्तुतिः कबीर सिंह बिश्नोई संपादक पत्रकार)

Share.

About Author

Leave A Reply