Sunday, June 23

ईडी की गृह राज्यमंत्री के जयपुर समेत दस ठिकानों पर छापामारी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

जयपुर 26 सितंबर। बच्चों के निवालों में घोटाला करने वालों पर ईडी ने राजस्थान में अपना शिकंजा कर दिया है. ईडी ने इस मामले को लेकर आज राजस्थान सरकार के गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव के दस ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है. ईडी ने यह कार्रवाई मिड डे मिल में घोटाले को लेकर की है. इसको लेकर ईडी ने सूबे के गृह राज्यमंत्री यादव के जयपुर, कोटपूतली, बहरोड़ और विराटनगर सहित 10 ठिकानों पर दबिश दी है. बताया जा रहा है कि ईडी घोटाले से जुड़े दस्तावेजों को खंगाल रही है. ईडी की कार्रवाई सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया है.

सूत्रों के अनुसार छापामारी के लिए प्रवर्तन निदेशालय की टीम आज सुबह ही राजस्थान पहुंची थी. उसके बाद गृह राज्यमंत्री यादव के कोटपूतली समेत अन्य ठिकानों पर एक साथ छापामारी कार्रवाई शुरू की गई. इस मामले में सालभर पहले आयकर विभाग की टीम ने राजस्थान में कई जगह छापामारी की थी. उस समय गृह राज्यमंत्री के ठिकानों पर भी छापे मारे गए थे. उसके बाद अब ईडी ने इस मामले पर आज अपना शिकंजा कस दिया है.

ईडी सूत्रों के मुताबिक मिड डे मिल में बच्चों के लिए पोषाहार निर्धारित दरों से काफी ऊंची दरों पर खरीदा गया था. इसमें गृह राज्यमंत्री यादव के कंपनियां शामिल बताई जा रही हैं. घोटाले के तार गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र यादव से जुड़े होने के कारण यह मामला काफी चर्चा में आ गया था. फिर इसको लेकर उस समय भी सियासत काफी गरमाई थी. उसके बाद अब एक बार फिर से राजस्थान में सियासत गरमाने के आसार बन गए हैं.

Share.

About Author

Leave A Reply