Friday, April 19

अमरोहा में एक ही गोदाम में मिलीं 70 लाख की एक्सपायर दवाएं, 3 विभागों ने लिए 12 नमूने

Pinterest LinkedIn Tumblr +

अमरोहा 30 दिसंबर। कृष्णा मेडिकोज के गोदाम में एक्सपायर दवाओं का जखीरा मिलने के बाद एक और गोदाम होने की जानकारी मिली है। इसकी जांच के लिए तीन जिलों के अधिकारियों की संयुक्त टीम गठित की गई है। इस एक ही गोदाम में करीब 70 लाख रुपये की 173 तरह की एक्सपायर दवाएं मिली हैं।
माना जा रहा है इन दवाओं को एक बड़ा नेटवर्क खपा रहा था। दवाओं की रेपर बदलकर बाजार में सप्लाई किए जाने की आशंका भी जताई जा रही है। तीन विभागों ने दवाओं के 12 नमूने भी लिए हैं।

गुरुवार को एडीएम वित्त एवं राजस्व सुरेंद्र सिंह ने औषधि व खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को साथ लेकर गांधी मूर्ति तिराहे के नजदीक स्थित कृष्णा मेडिकोज के अधिकारियों को पता चला कि मेडिकल स्टोर स्वामी का एक और गोदाम है। यह श्रेय गोयल के नाम है, जबकि दूसरा गोदाम वंदना गोयल के नाम है। दोनों का होलसेल दवाओं का लाइसेंस है। दूसरे गोदाम को भी कब्जे में ले लिया है।

अमरोहा के अधिकारी तो जांच कर ही रहे हैं। बिजनौर और रामपुर के अधिकारियों को भी बुला लिया गया। तीनों जिलों की संयुक्त टीम शनिवार से जांच करेगी। औषधि निरीक्षक रूचि बंसल के मुताबिक अपनी निगरानी में बोरे कलक्ट्रेट में रखवा दिए हैं।

औषधि विभाग के अलावा आयुर्वेदिक व खाद्य सुरक्षा विभाग ने नमूने लिए हैं। एलोपैथिक, आयुर्वेदिक व फूड सप्लीमेंट के कुल 12 नमूने लिए गए हैं। गोदाम से 173 तरह की दवाएं मिलीं हैं। बरामद दवाओं की कीमत लगभग 70 लाख रुपये है। मेडिकल स्टोर के लाइसेंस को निरस्त करने की कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद कोर्ट में परिवाद दाखिल किया जाएगा। दूसरे गोदाम की जांच पुलिस की निगरानी में की जाएगी। आशंका है कि इन दवाओं को रेपर बदलकर सप्लाई किया जा रहा है। इन्हें अमरोहा के अलावा आसपास के जिलों में भी खपाई जा रही है। इसके बारे में मेडिकल स्टोर स्वामी अधिकारियों को कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके हैं। इसलिए जांच का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है।

Share.

About Author

Leave A Reply