Monday, May 20

इंदिरापुरम के आदित्य मॉल में लगी आग, 550 लोगों को रेस्क्यू किया

Pinterest LinkedIn Tumblr +

गाजियाबाद 14 नवंबर। इंदिरापुरम के काला पत्थर रोड स्थित आदित्य मॉल में बीते सोमवार शाम करीब साढ़े सात बजे शॉट-सर्किट के चलते आग लग गई। आग इलेक्ट्रिकल सॉफ्ट के पहली मंजिल वाले हिस्से में लगी थी। इससे पूरे मॉल के अंदर धुआं भर गया। जिसके चलते सभी लोगों को मॉल से बाहर निकाला गया और दमकल विभाग को सूचना दी गई। मॉल में चलने वाले सिनेमा हॉल के ऑडी में करीब 550 लोग फंस गए थे, जिन्हें दमकल टीम और मॉल के स्टाफ ने मिलकर सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

काला पत्थर स्थित आदित्य मॉल में आसपास के इलाकों के काफी लोग आते हैं। सोमवार शाम को यहां बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे, तभी मॉल के अंदर इलेक्ट्रिकल सॉफ्ट में अचानक आग लग गई और धुआं तेजी से पूरे मॉल के अंदर फैल गया। सीएफओ राहुल पाल ने बताया कि आग लगने की सूचना वैशाली फायर स्टेशन को दी गई थी। जिसके बाद वहां से दो गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। इस बीच इंदिरापुरम काला पत्थर रोड स्थित स्टेशन से दमकल की एक टीम को मौके पर भेजा गया। जब तीनों टीमें मौके पर पहुंचीं तो चार मंजिला मॉल से आग की लपेटें निकल रही थीं। चारों तरफ धुआं फैला हुआ था। कुछ नजर नहीं आ रहा था। मॉल में आग लगने की खबर फैलते ही आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। इस बीच मॉल के अंदर और परिसर में आए लोग भी परेशान दिखे। सभी एक-दूसरे से पूछ रहे थे कि कोई अंदर फंसा तो नहीं है। मौके पर प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग लगने के बाद मॉल में अफरातफरी मच गई थी।

दमकल की एक टीम ने सबसे पहले आग वाले हिस्से को कंट्रोल करना शुरू किया। दूसरी टीम ने मूवी हॉल की ऑडी के अंदर मौजूद लोगों को सुरक्षित बाहर निकालना शुरू किया। टीम जब ऑडी में पहुंची तो अंदर धुआं भरा हुआ था। लोगों को आवाज लगाकर बाहर निकाला गया। इसके बाद सभी चारों ऑडी को चेक किया गया, ताकि कोई रह न जाए। इस काम में मॉल के स्टाफ की भी मदद ली गई। ऑडी के अंदर उस समय करीब 550 लोग मौजूद रहे होंगे। इसके बाद दमकल टीम ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

Share.

About Author

Leave A Reply