Sunday, June 23

एएमयू वीसी के पैनल में पहली बार महिला, राष्ट्रपति तय करेगी नाम

Pinterest LinkedIn Tumblr +

अलीगढ़ 07 नवंबर। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में कुलपति पैनल के तीन नामों के लिए कोर्ट सदस्यों की बैठक एनआरएससी क्लब में खत्म हो गई है। आज ईसी के पांच नामों में से तीन नामों पर मुहर लग गई है। इन नामों को राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा, जिनमें से एक को फाइनल किया जाएगा।
ईसी बैठक में कुलपति पैनल के लिए प्रो. फैजान मुस्तफा, प्रो. नईमा खातून, प्रो. कयूम हसन, प्रो. एमयू रब्बानी, प्रो. फुरकान कमर के नाम फाइनल हुए थे। कोर्ट बैठक के बाद प्रो. एमयू रब्बानी, प्रो. फैजान मुस्तफा और प्रो. नईमा खातून के नाम कुलपति पैनल के लिए फाइनल हुए हैं।
इतने मिल वोट
प्रो. एमयू रब्बानी-61
प्रो. फैजान मुस्तफा-53
प्रो. नईमा खातून-50
प्रो. फुरकान कमर-45
प्रो. कयूम हसन-43

कोर्ट बैठक में ये तीन नाम हुए हैं फाइनल

प्रो. एमयू रब्बानी: एएमयू के जेएन मेडिकल कॉलेज के पूर्व डीन प्रो. एमयू रब्बानी हृदय रोग विशेषज्ञों में शुमार हैं। उन्होंने जेएन मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस और एमडी किया। डॉ. रब्बानी ने इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी वाराणसी से डीएम कार्डियोलॉजी पूरी की।

प्रो. फैजान मुस्तफा: चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी पटना के कुलपति प्रो. फैजान मुस्तफा हैं। वह हैदराबाद में नेशनल एकेडमी ऑफ लीगल स्टडीज एंड रिसर्च के कुलपति थे। वह पहले नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ओडिशा के संस्थापक कुलपति थे। प्रो. मुस्तफा ने एएमयू में डीन और रजिस्ट्रार के रूप में भी काम किया है।

प्रो. नईमा खातून: एएमयू के वीमेंस कॉलेज में प्रो. नईमा खातून प्राचार्य के पद पर कार्यरत हैं। वह नेशनल यूनिवर्सिटी रवांडा, लुईस वेली अमेरिका, यूनिवर्सिटी अलबा लूलिया रोमानिया, बैंकॉक, इंस्ताबुल तुर्किये, बोस्टन विवि अमेरिका में पढ़ा चुकी हैं। वह 2014 से प्राचार्य हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply