Sunday, June 23

पति सहित चार लोगों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप, हंगामा

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 23 अप्रैल (प्र) सरधना थाना क्षेत्र स्थित गांव पिठलोखर में दहेज में मांगी गई बुलेट मोटरसाइकिल न मिलने पर पति ने अपने परिवार वालों के साथ मिलकर अपनी पत्नी को जहरीला पदार्थ खिला दिया। विवाहिता की हालत बिगड़ने पर पूरा परिवार फरार हो गया।

जानकारी मिलने पर विवाहिता के मायके वाले उसकी ससुराल पहुंचे और विवाहिता को गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया, जहां उपचार के दौरान विवाहिता की मौत हो गई। पीड़ित परिवार ने मृतका के पति सहित देवर और सास ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है। सरूरपुर थाना क्षेत्र स्थिति गांव हर्रा की रहने वाली फरमीना पुत्री इस्लाम की शादी करीब 10 साल पहले सरधना थाना क्षेत्र के गांव पिठलोखर निवासी सत्तार के साथ हुई थी। शादी के बाद फरमीना ने पांच बच्चों को जन्म दिया। तब तक गृहस्थी सही चल रही थी।

फरमीना के भाई अकरम का आरोप है कि करीब 1 साल से सत्तार बुलेट मोटरसाइकिल की डिमांड कर रहा था। उसकी बहन फरमीना ने पति सत्तार की डिमांड पूरी नहीं की तो सत्तार ने उसकी बहन को यातनाएं देनी शुरू कर दी थी। अकरम का आरोप है कि सत्तार ने अपने परिवार वालों के साथ मिलकर तीन दिन पहले फरमीना के साथ मारपीट की थी। जिसकी जानकारी मृतका ने फोन कर अपने भाई को दी लेकिन भाई ने उसे समझाकर मामले को निपटा दिया था। अकरम का आरोप है कि आरोपी सत्तार और उसके भाई जावेद ससुर सलीम और सास हुसनी ने उसकी बहन फरमीना को जबरन सल्फास की गोलियां खिला दी, विवाहिता की हालत बिगड़ने पर आरोपी घर से फरार हो गए विवाहिता ने मामले मामले की जानकारी अपने मायके पक्ष के।लोगों को दी जिसके बाद फरमीना के भाई उसकी ससुराल पहुंचे और गंभीर हालत में फरमीना को कंकरखेड़ा स्थित के लिए अस्पताल में भर्ती कर दिया जहां डॉक्टर ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे मेरठ स्थित न्यूटीमा हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान सोमवार रात 2 बजे विवाहिता की मौत हो गई, जिसके बाद विवाहिता के मायके पक्ष में कोहराम मच गया।

फरमीना के भाई अकरम ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक महिला फरमीना के भाई अकरम ने फरमीना के पति सत्तार और देवर जावेद सहित सास हुस्नी और ससुर सलीम के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर दी है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।सरधना थाना प्रभारी का कहना है कि मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Share.

About Author

Leave A Reply