Thursday, May 30

हर्रा में भारत हेल्थ केयर और जीवन हेल्थ सेंटर को स्वास्थ्य विभाग ने किया सील

Pinterest LinkedIn Tumblr +

सरूरपुर 06 नवंबर। कस्बा हर्रा में अवैध रूप से बिना लाइसेंस के चल रहे दो अवैध अस्पतालों को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने गत दिवस कार्रवाई करते हुए सील कर दिया। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी सरूरपुर की ओर से तीन चिकित्सकों का विरुद्ध मेडिकल काउंसिल एक्ट के तहत वाद भी दर्ज कराया है। स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई को लेकर झोलाछाप चिकित्सकों में फिलहाल हड़कंप मच गया।

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. अमर सिंह ने बताया कि कस्बा हर्रा में भारत हेल्थ केयर और जीवन हेल्थ सेंटर को अवैध रूप से संचालित करने की शिकायत मिल रही थी। इसमें रविवार को कार्रवाई करते हुए टीम के साथ मौके पर छापा मारा गया। जहां दोनों अस्पताल बिना लाइसेंस के चलते हुए पाए गए। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी की ओर से दोनों हेल्थ सेंटर अस्पतालों के विरुद्ध मेडिकल काउंसिल एक्ट 1956 एक्ट की धारा के तहत मामला दर्ज कराया गया है।

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी की ओर से दर्ज एफआईआर में दोनों ही अस्पतालों में बिना अप्रशिक्षित झोलाछाप चिकित्सकों द्वारा प्रसव भी कराया जा रहा था। दर्ज एफआईआर में मेडिकल काउंसिल एक्ट 1956 की धारा 15/3 के तहत 175 व 76 अधिनियम के तहत मामला भी दर्ज कराया गया है। इस संबंध में दोनों अस्पताल के संचालक झोलाछाप चिकित्सक नईम, जाकिर व इमरान के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया है। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी की ओर से मामला दर्ज करते फिलहाल दोनों अस्पतालों को सीज भी कर दिया गया है। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि दोनों ही अस्पताल अवैध रूप से काफी समय से संचालित हो रहे थे और अवैध गर्भपात और प्रसव की शिकायत मिल रही थी।

Share.

About Author

Leave A Reply