Monday, April 15

एएनआई के पत्रकार रवि गुप्ता की अरष्टि में दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि, परिजनों को आईमा देगी प्रतिमाह 5000 रुपए की आर्थिक सहायता

Pinterest LinkedIn Tumblr +

पत्रकार के परिवार को मिले दस लाख की आर्थिक सहायता : अंकित बिश्नोई
मेरठ, 15 मार्च (वि)। हाल ही में मेरठ के दिवंगत हुए एएनआई के युवा पत्रकार स्व. रवि गुप्ता की अरिष्टि के अवसर पर बुधवार को उनके लोहिया घ्नगर स्थित निवास पर उनके सगे संबंधी, मित्र एवं पत्रकार जुटे तथा उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस अवसर पर प्रदेश के उर्जा राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर, भाजपा नेता विकास अग्रवाल समेत अन्य राजनेताओं के शोक संदेश पढ़े गए। शोकसभा में मौजूद आल इंडिया मीडिया एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आइमा मीडिया चौनल के निदेशक महेश शर्मा ने कहा कि, श्पत्रकारों की विडम्बना होती है कि वे सबके दुरूख, सुख की खबर रखते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से उनके साथ कोई घटना घट जाती है तो कुछ लोगों को छोड़कर उनके संकटग्रस्त परिवार की तरफ से अधिकांश लोग मुंह फेर लेते हैं।
उन्होंने कहा रवि गुप्ता ऐसे पत्रकार थे, जोकि समाज के हर वर्ग के साथ जुड़े हुए थे। हम सबका फर्ज है कि उनके परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हों तथा उनकी जो भी मदद हो सके करें।

श्री शर्मा ने रवि गुप्ता के परिवार को आइमा की ओर से हर माह पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की तथा पांच हजार रुपये की धनराशि तुरंत रवि गुप्ता की धर्मपत्नी के खाते में जमा करवा दी। आइमा मीडिया के संपादक राजेश अवस्थी ने कहा कि, रवि गुप्ता एक प्रखर पत्रकार थे। सभी लोगों को उनके परिवार की हरसंभव मदद के लिए आगे आना चाहिए। उनके साथी पत्रकारों को एकजुट होकर शासन एवं जिला प्रशासन से संपर्क कर दिवंगत पत्रकार के परिवारजनों को आर्थिक मदद, उनकी पत्नी को रोजगार दिलवाने की अपील करनी चाहिए। सभी लोगों ने दो मिनट मौन रहकर दिवंगत पत्रकार की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने भी रवि गुप्ता के निवास पर पहुंचकर उनके परिवारजनों को सांत्वना दी तथा उनकी मदद का आश्वासन दिया। गौरतलब है कि पत्रकार रवि गुप्ता का गत सात मार्च को हृदयगति रुकने से देहांत हो गया था। उनके परिवार में उनकी धर्मपत्नी, एक बेटी और दो बेटे हैं। तीनों ही बच्चे अभी कम उम्र के हैं।

ऑल इंडिया न्यूज पेपर एसोसिएशन आईना व सोशल मीडिया एसोसिएशन एसएमए के राष्ट्रीय महामंत्री अंकित बिश्नोई द्वारा भी रवि गुप्ता के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए सरकार से दस लाख रूपये की आर्थिक सहायता की मांग की है।

Share.

About Author

Leave A Reply