Friday, March 1

56 स्कूल में 28 अक्टूबर की छुट्टी, पीईटी परीक्षा में शामिल होंगे सवा लाख परीक्षार्थी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 25 अक्टूबर (प्र)। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लखनऊ की ओर से आयोजित होने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 28 एवं 29 अक्टूबर को होगी। परीक्षा के लिए 56 केंद्र बनाए गए हैं।
परीक्षा के कारण इन सभी केंद्रों पर आगामी 28 अक्टूबर को अवकाश रहेगा। वहीं, सभी शिक्षक एवं स्टाफ उपस्थित रहेगा। परीक्षा के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। परीक्षा कक्ष के अंदर किसी को भी मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं रहेगी। परीक्षा शुरू होने से आधा घंटे पूर्व तक ही परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। एडीएम सिटी बृजेश कुमार सिंह ने आज यह निर्देश परीक्षा की तैयारी को लेकर बुलाई गई बैठक में सभी 56 केंद्रों के केंद्र व्यवस्थापक, सेक्टर मजिस्ट्रेट व स्टेटिक मजिस्ट्रेट समेत अन्य अधिकारियों को दिए। बैठक में एडीएम सिटी बृजेश कुमार सिंह ने कहा कि परीक्षा को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही पर वह एफआइआर दर्ज कराकर सीधे जेल भिजवाएंगे।

केंद्र व्यवस्थापक परीक्षा के दिन सुबह की पाली में सुबह सात बजे तक हर हाल में अपने केंद्रों पर पहुंचेंगे। परीक्षा दोनों दिन दो पालियों में होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से लेकर दोपहर 12 बजे तक होगी। दूसरी पाली की अपराह्न तीन बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होगी। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर 27 अक्टूबर को दोपहर 12 से लेकर दोपहर 2 बजे तक कक्ष निरीक्षकों की बैठक केंद्र व्यवस्थापक के साथ होगी। बैठक में कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। परीक्षा कक्ष में किसी को भी मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा शुरू होने से आधा घंटे पहले केंद्र का गेट बंद कर दिया जाएगा। परीक्षा शुरू होने से आधा घंटे पहले तक ही परीक्षार्थियों की एंट्री होगी। बैठक में केंद्र व्यवस्थापकों में कक्ष निरीक्षक की समस्या से भी अवगत कराया। जिला विद्यालय निरीक्षक प्रथम राजेश कुमार ने कहा कि वे अपनी डिमांड तत्काल उपलब्ध करा दें, अति शीघ्र कक्ष निरीक्षकों की कमी पूरा कर दी जाएगी। जिन केंद्रों पर कमी रहेगी, उसकी पूर्ति अन्य विद्यालय व बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों से की जाएगी। बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट अनिल कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक प्रथम राजेश कुमार, प्रधानाचार्य डा. नारायण शरण व कार्यदायी संस्था के जिला प्रबंधक मनोज शर्मा ने परीक्षा को लेकर दिशा निर्देश दिए।

Share.

About Author

Leave A Reply