Saturday, February 24

इस्लामिया कॉलेज का ‘तुगलकी फरमान’, ‘हंसी-मजाक किया तो रद्द होगा लड़के-लड़कियों का रजिस्ट्रेशन

Pinterest LinkedIn Tumblr +

सीवान 05 अक्टूबर। बिहार के सीवान जिले के इस्लामिया कॉलेज का तुगलकी फरमान सामने आया है। कॉलेज की ओर से फरमान जारी कर कहा गया है कि अगर छात्र-छात्राओं को एक साथ बैठे देखा गया, उन्हें हंसी मजाक करते हुए पाया गया, तो उनका रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया जाएगा।

मामला सीवान के अहमद गनी ‘जकिया अफाक इस्लामिया पीजी कॉलेज’ का है। प्रिंसिपल की ओर से जारी एक नोटिस में कहा गया है कि कॉलेज कैम्पस में अगर कोई छात्र-छात्रा एक साथ बैठे दिखे, या फिर हंसी-मजाक करते पाए गए तो उनका नामांकन रद्द कर दिया जाएगा। कॉलेज के प्रिंसिपल इदरीश आलम की ओर से जारी फरमान में लिखा है- सूचित किया जाता है कि अगर लड़के-लड़कियों को एक साथ बैठे या फिर हंसी-मजाक करते पाया गया तो उनका नामांकन रद्द कर दिया जाएगा।

दरअसल, इस्लामिया कॉलेज में पिछले दिनों दो छात्राओं के बीच एक लड़के को लेकर मारपीट हुई थी। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ था। कहा जा रहा है कि इसी घटना को लेकर ये फरमान जारी किया गया है।

वहीं, कॉलेज की ओर से जारी तुगलकी फरमान के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रिंसिपल की सफाई भी आ गई। सफाई में प्रिंसिपल ने कहा कि कुछ बुरे तत्व कॉलेज परिसर में आ जाते हैं, जिससे विषम परिस्थितियां पैदा होती हैं। इस तरह के बेड एलिमेंट्स को रोकने के लिए ये कदम उठाया गया है।

Share.

About Author

Leave A Reply