Sunday, April 14

कन्नड़ एक्ट्रेस लीलावती का निधन, पीएम नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 09 दिसंबर। साउथ सिनेमा से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दिग्गज कन्नड़ एक्ट्रेस लीलावती का निधन हो गया है। 85 साल की उम्र में लीलावती ने आखिरी सांस ली है। वे एज रिलेटेड इश्यू से जूझ रही थीं. बीती रात उन्हें सांस लेने में दिक्कत महसूस हुई जिसके बाद उन्हें करनाटक के नीलामंगला अस्पताल में एडमिट कराया गया जहां उन्होंने आखिरी सांस ली. वे लंबे वक्त तक इंडस्ट्री से जुड़ी रहीं और फिल्मों के अलावा उन्होंने थियेटर भी किए. उन्होंने अपने करियर में कन्नड़, तमिल और तेलुगू फिल्मों में काम किया.

कन्नड़ के जिले बेलथानगड़ी में उनका जन्म हुआ था और उनका नाम लीला किरण था. उनकी पर्सनल लाइफ उतार-चढ़ाव से भरी रही. 6 साल की उम्र में ही उन्होंने अपने माता-पिता को खो दिया था. लेकिन इसके बाद उन्होंने खुद के दम पर अपना मुकाम बनाया और एक बड़ी कलाकार बनी. उनके बेटे विनोद राजा भी एक्टर हैं जिनके साथ वे काफी समय से रह रही थीं.

एक्ट्रेस के देहांत की खबर सामने आते ही इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है। इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर वेटरन अदाकारा लीलावती को श्रद्धांजलि दी है।
कन्नड़ एक्ट्रेस लीलावती के निधन से उनके परिवार और फैंस का दुखों का पहाड़ टूट गया है। इस दुख की घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लेटेस्ट ट्वीट किया है। इस ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा है
इस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लीलावती के देहांत पर शोक प्रकट किया है। पीएम मोदी के अलावा कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के तमाम सेलेब्स दिग्गज एक्ट्रेस के निधन पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

फिल्मों की ओर रुख करें तो अपने विशाल करियर के दौरान उन्होंने 600 से ज्यादा फिल्में कीं जिसमें से 400 से ज्यादा तो कन्नड़ फिल्में थीं. उन्होंने मंगल्य योग, धर्म विजय, रानी होन्नमा, बेवु वेल्ला, वालार पिरई, वालमीकि, वात्सल्य, नागा पूजा और संत तुकाराम समेत कई सारी फिल्मों में काम किया. कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार डॉक्टर राजकुमार संग उन्होंने कई सारी फिल्में की. उन्हें फिल्म फेयर अवॉर्ड और डॉक्टर राजकुमार लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

Share.

About Author

Leave A Reply