Friday, April 19

नोएडा के सेक्टर-126 में 8वीं मंजिल से गिरी लिफ्ट, 9 घायल, 5 की हालत गंभीर

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नोएडा 23 दिसंबर। उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 125 में रिवर साइड टावर की आठवीं मंजिल से लिफ्ट सीधा नीचे आ गिरी। हादसे में लिफ्ट में सवार नौ लोग घायल हो गए। तुरंत उन्हें इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि नौ में से पांच लोगों के गंभीर चोटें आई हैं और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

नोएडा थाना 126 क्षेत्र के सेक्टर 125 स्थित रिवर साइड टावर नाम की बिल्डिंग में मौजूद एक लिफ्ट शाम करीब 5:30 बजे अचानक टूट कर नीचे आ गिरी. जैसे ही मामले की सूचना मिली स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों की मदद से लिफ्ट में फंसे सभी नौ लोगों को बाहर निकाला गया. लिफ्ट टूटने की वजह से लिफ्ट में सवार सभी नौ लोग बुरी तरह से घायल हो गए. जिन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उन सभी का इलाज चल रहा है. घायलों में यशु शर्मा, अभिषेक गुप्ता, अभिषेक पंडित, रजत शर्मा, सागर, शुभम भारद्वाज, अभिजीत, सौरभ और पीयूष कुमार शामिल हैं.

नोएडा जोन के डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि जिस जगह ये हादसा हुआ है ये सेक्टर 125 स्थित रिवर साइड टॉवर में स्थित आईटी कंपनी एरा स्मिथ जो टॉवर के 8वें फ्लोर में स्थित है. 8 वें फ्लोर से कंपनी के 9 कर्मचारी लिफ्ट के जरिए नीचे की ओर आ रहे थे. तभी अचानक से लिफ्ट का तार टूटा और लिफ्ट धड़ाम से नीचे आ गिरी. जिसमे सवार सभी 9 लोग बुरी तरह घायल हो गए. सभी को पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से 2 लोगों को छुट्टी मिल गई जबकि 7 का इलाज जारी है. वहां मेंटेनेंस का काम देखने वाले के खिलाफ मामला दर्ज करके दो को हिरासत में लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Share.

About Author

Leave A Reply