Saturday, February 24

नाबालिगों का न्यूड वीडियो बनाकर मांगे 5000 रुपये, डिमांड पूरी करने को एटीएम लूटने पहुंचे बच्चे

Pinterest LinkedIn Tumblr +

दिल्ली 11 अक्टूबर। दिल्ली में 2 लड़कों ने ब्लैकमेलर को रुपये देने के लिए एटीएम तोड़ने का प्रयास किया। पकड़े जाने पर दोनों ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से ब्लैमेलर लगातार हमें परेशान कर रहा था। आपत्तिजनक वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट न करने के एवज में 5000 रुपये की मांग की जा रही थी। दोनों लड़कों के बयान के बाद पुलिस जांच में जुटी और ब्लैकमेलिंग के सभी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल, पिछले शुक्रवार को एटीएम तोड़ने के प्रयास में पुलिस ने दो लड़कों को पकड़ा था। जब दोनों को कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया जा रहा था, तब उन्होंने पुलिस को बताया कि पांच लोगों ने उनका आपत्तिजनक वीडियो बना लिया था। पांचों लोग लगातार आपत्तिजनक वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की धमकी दे रहे थे।

लड़कों के बयान के बाद पुलिस ने आरोपों की जांच की, जिसे सच पाया गया। इसके बाद पुलिस ने पिछले शनिवार से लेकर मंगलवार के बीच चार दिनों में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मुख्य आरोपी की पहचान राजू (पुलिस ने पूरा नाम और उम्र का खुलासा नहीं किया) की गई। अन्य चार आरोपियों की पहचान फिलहाल नहीं हो पाई है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों के खिलाफ जामिया नगर पुलिस स्टेशन में डकैती और आपराधिक धमकी से संबंधित IPC की धाराओं और यौन अपराधों से बच्चों की रोकथाम (पोक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि पिछले बुधवार देर रात पुलिस ने दक्षिणी दिल्ली के जामिया नगर में एटीएम तोड़ने की कोशिश कर रहे नाबालिगों को पकड़ा था। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि 14 और 15 साल की उम्र के लड़के 5,000 चुराने की कोशिश कर रहे थे, जिसका इंतजाम करने के लिए उन्हें आरोपियों ने कहा था।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) राजेश देव ने मंगलवार को कहा कि हमने राजू और चार अन्य संदिग्धों को पकड़ लिया है। पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने जामिया नगर के नाबालिगों को निशाना बनाया। घटना के दौरान यानी बुधवार रात करीब साढ़े नौ बजे दोनों नाबालिग घर के पास एक कब्रिस्तान के पास गए थे। एक लड़के ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि आरोपी मौके पर पहुंचे और मेरे साथ गए लड़के के गर्दन पर चाकू रख दिया। इसके बाद उसे एक बंद मकान में ले गए। वहां, उन्होंने मेरे साथी से 2050 रुपये लूट लिए। फिर हम दोनों को न्यूड कर दिया और वीडियो बना लिया। इसके बाद आरोपियों ने वीडियो डिलीट करने के एवज में दोनों से अगले पांच दिनों में 5 हजार रुपये की व्यवस्था करने की बात कही। साथ ही धमकी दी कि अगर रुपये नहीं दिए तो वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर देंगे।

Share.

About Author

Leave A Reply