Sunday, June 23

4 नवंबर तक मुरादाबाद-संभल मार्ग एक महीने के लिए बंद, ये होगा वैकल्पिक रूट

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मुरादाबाद 05 अक्टूबर। मुरादाबाद-संभल रोड को एक महीने के लिए बंद कर दिया गया है। नेशनल हाईवे बाईपास के अंडरपास के नीचे सड़क जर्जर हो गई है जिसके कारण नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने अंडरपास के निचले हिस्से की मरम्मत के लिए इस रूट को एक महीने के लिए बंद कर दिया। संभल से मुरादाबाद शहर में आने जाने के लिए लोगों को बिलारी और पाकबड़ा होकर आना- जाना होगा। रूट डायवर्जन के लिए जगह-जगह बोर्ड भी लगाए गए हैं। स्थानीय प्रशासन के अलावा एनएचएआई ने भी इसके लिए बोर्ड लगाए हैं।

एनएचएआई के प्रोजेक्ट मैनेजर प्रवीण जिंदल ने मीडिया को जानकारी दी है कि संभल अंडर पास काफी खराब हो गया था। उन्होंने बताया कि गुरुवार से अंडर पास की मरम्मत करने के लिए सड़क की कंक्रीट और सरिया को निकालकर निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मरम्मत कार्य की वजह से 4 नवंबर तक यह मार्ग दोनों तरफ से बंद रहेगा। पब्लिक कोग मुरादाबाद से संभल आने- जाने के लिए वैकल्पिक मार्गों का सहारा लेना पड़ेगा। इस मामले में यातायात को नियंत्रित करने के लिए जिला पुलिस से भी मदद मांगी गई है।

संभल मार्ग पर सिरसी तिराहा से बिलारी होते हुए मुरादाबाद आना होगा। बिलारी से रामपुर अलीगढ़ की तरफ जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग है। दूसरा वैकल्पिक मार्ग ईसागढ़ तिराहा महमूदपुर माफी से है। इस मार्ग से पाकबड़ा होते हुए लोग मुरादाबाद शहर में आएंगे।इस मार्ग से वाहन चालक दिल्ली की तरफ भी जा सकेंगे। तीसरा वैकल्पिक मार्ग डींगरपुर चौकी से है। यहां से बिलारी, रामपुर, मुरादाबाद, चंदौसी और कुंदरकी की तरफ लोग जा सकेंगे। चौथा वैकल्पिक मार्ग डींगरपुर मार्केट से गाजियाबाद, दिल्ली, पाकबड़ा, हरिद्वार व मुरादाबाद की तरफ जाने के लिए है।बाईपास तिराहा मुरादाबाद से बिलारी, कुंदरकी, संभल व रामपुर दिशा की तरफ वाहनों का आवागमन रहेगा। गांगन तिराहा मुरादाबाद शहर से बिलारी, कुंदरकी, संभल व रामपुर दिशा की तरफ वाहनों का आवागमन रहेगा।

Share.

About Author

Leave A Reply