Wednesday, May 22

ईडी की रडार पर 30 से अधिक बॉलीवुड स्टार

Pinterest LinkedIn Tumblr +

रायपुर 10 अक्टूबर। महादेव ऑनलाइन सट्टा एप को लेकर ईडी के रडार पर बॉलीवुड के 30 से अधिक स्टार आ चुके हैं। इनमें फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर, अभिनेत्री श्रद्वा कपूर, कामेडियन कपिल शर्मा, अभिनेत्री हुमा कुरैशी, हिना खान समेत टेलीविजन और साउथ फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कलाकार शामिल हैं। ईडी ने पूछताछ के लिए इन्हें समन जारी किया है।
रणबीर को पांच अक्टूबर को रायपुर बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने ईमेल भेजकर एक सप्ताह का समय मांग लिया है। इन सभी कलाकारों पर आरोप है कि इन्होंने सितंबर 2022 और इस साल फरवरी में दुबई में महादेव सट्टा एप के संचालक सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के दो कार्यक्रमों में भाग लिया था।

ईडी सूत्रों के मुताबिक इसके एवज में इन्होंने हवाला के माध्यम से मुंबई में पैसे लिए थे। हवाला के माध्यम से पहुंचाए 112 करोड़ ईडी की जांच में यह तथ्य सामने आया है कि चार मशहूर फिल्म अभिनेताओं ने दुबई के कार्यक्रम में भाग लेने के साथ ही फैंटेसी गेमिंग एप को प्रमोट करने के लिए प्रचार भी किया था।

ईडी द्वारा एकत्र किए गए डिजिटल साक्ष्य के अनुसार योगेश पोपट की इवेंट मैनेजमेंट कंपनी आर-1 इवेंट्स प्राइवेट लिमिटेड को हवाला के माध्यम से 112 करोड़ रुपये पहुंचाए गए थे। यही नहीं, अग्रिम नगद भुगतान कर 42 करोड़ रुपये में दुबई के होटल की बुकिंग की गई थी।पोपट, मिथिलेश समेत अन्य आयोजकों के ठिकानों की तलाशी में 112 करोड़ रुपये हवाला के माध्यम से मिलने के ठोस सुबूत भी ईडी के अधिकारियों के हाथ लगे हैं। मनी लाड्रिंग में कई खिलाड़ी शामिल ईडी ने महादेव एप मनी लाड्रिंग में शामिल कई बड़े खिलाड़ियों की भी पहचान की है।

हालांकि, उनके नाम अब तक सामने नहीं लाए हैं। जांच में यह बात जरूर सामने आई है कि कोलकाता निवासी विकास छपारिया महादेव एप के लिए हवाला का पूरा काम संभालता है। उसके और उसके सहयोगी गोविंद केडिया के ठिकानों की तलाशी में कई अहम दस्तावेज भी मिले हैं। इनके अनुसार गोविंद की मदद से विकास अपनी संस्थाओं परफेक्ट प्लान इन्वेस्टमेंट, एक्जिम जनरल ट्रेडिंग और टेकप्रो आइटी साल्यूशंस के माध्यम से विदेशी पोर्टफोलियो निवेश (एफपीआइ) के माध्यम से भारतीय शेयर बाजार में करोड़ों रुपये निवेश कर रहा था। उसकी डीमैट होल्डिंग्स में 160 करोड़ रुपये की संपत्ति भी ईडी ने जब्त की है।

Share.

About Author

Leave A Reply