Wednesday, May 22

मुस्लिम युवती ने परिजनों के खिलाफ जाकर हिंदू प्रेमी से रचाई शादी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

बरेली 02 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक मुस्लिम समुदाय की लड़की ने अपने हिंदू प्रेमी से शादी कर ली है। दरअसल, लड़की का पिछले दो साल से साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था। जब इस बात का पता लड़की के परिजनों को चला तो उन्होंने उसे घर में बंद कर दिया और उसके लिए लड़के की तलाश शुरू कर दी। ये सब होता देख लड़की ने घर से भागकर अपने प्रेमी से मंदिर में शादी कर ली।

जानकारी के मुताबिक, भागीरथ और उर्मिला (उजमा) पीलीभीत के न्यूरिया स्थित हुल्करी ढकिया गांव के निवासी हैं। भागीरथ और उर्मिला के बीच पिछले 2 साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। वहीं, जब उजमा के प्रेम-प्रसंग की भनक उसके परिजनों को लग गई तो उन्होंने जबरन उर्मिला को एक कमरे में बंद कर दिया। इतना ही नहीं उसका घर से निकलना भी बंद कर दिया और उसकी शादी के लिए लड़का तलाशना शुरू कर दिया। अपने परिजनों को ये सब करता देख उर्मिला ने घर से भागकर शादी करने का मन बनाया। इसी कड़ी में बीते रविवार को चोरी-छुपे घर से भागकर एक मंदिर में भागीरथ के साथ सात फेरे ले लिया और उजमा से उर्मिला बन गई।

भागीरथ ने बताया कि उजमा को लेकर मढ़ीनाथ स्थित अगत्स्य मुनि आश्रम पहुंचे। जहां दोनों ने बालिग होने के प्रमाणपत्र दिखाए। इसके बाद आचार्य केके शंखधार ने दोनों की शादी करवा दी। वहीं, उर्मिला का कहना है कि वह गांव के हिंदू परिवारों की परंपराओं को देखती थी। जब भागीरथ से संपर्क हुआ तो देवी, देवताओं के बारे में जाना तो उसकी हिंदू धर्म में आस्था बढ़गी। उर्मिला ने कहा कि मैं भगवान शिव की भक्त हूं।

Share.

About Author

Leave A Reply