Friday, April 12

हनुमानगढ़ी में नागा साधु की गला दबाकर हत्या, सीसीटीवी कैमरे भी बंद मिले

Pinterest LinkedIn Tumblr +

अयोध्या 19 अक्टूबर। भगवान राम की नगरी में आज सुबह उस समय सनसनी फैल गई, जब हनुमानगढ़ी में एक नागा साधु के हत्या की सूचना पुलिस को प्राप्त हुई. हनुमानगढ़ी परिसर में ही स्थित आश्रम में एक पट्टी के महंत राम सहारे दास (45 वर्ष) की हत्या उनके ही आवास में की गई थी. इसकी सूचना के बाद मौके पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम पहुंच कर जांच में जुटी है. घटना के बाद पुलिस ने आश्रम में ही रह रहे एक किशोर को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है. इसके अलावा शाहजहांपुर निवासी ऋषभ शुक्ला पुत्र उमेश शुक्ला की तलाश में पुलिस जुटी है. आरोपी ऋषभ शुक्ला आश्रम में ही रह रहा था और घटना के बाद से ही वह गायब है. आरोपी ऋषभ शुक्ला की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने चार टीमों का गठन किया है.

अयोध्या की सुरक्षा को लेकर पुलिस के बड़े दावे हैं. रामनगरी सीसीटीवी कैमरे और बड़ी सुरक्षा बल के सख्त घेरे में हमेशा रहती है. रामनगरी का सबसे सुरक्षित इलाका यलो जोन माना जाता है, जहां पर राम जन्मभूमि हनुमानगढी परिसर में चंद कदम दूर ही पुलिस के जवान बैठे हों और वहीं एक नागा साधु की हत्या पुलिस के कार्य प्रणाली पर सवाल उठाती नजर आ रही है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजकरण नैयर ने बताया कि पुलिस को सुबह 7 बजे नागा साधु की हत्या की सूचना मिली थी. राम सहारे दास का शरीर उनके कमरे में मिला. सूचना पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ फॉरेंसिक टीम के द्वारा मौके का निरीक्षण किया गया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मंदिर में दोस्त भी रहते थे जिन पर प्रथम दृष्टया संदिग्धता जाहिर की जा रही है. आश्रम में मौजूद एक व्यक्ति को पकड़ कर उससे पूछताछ की जा रही है और दूसरे व्यक्ति की तलाश में चार टीमें बनाई गई है जल्द ही उसकी गिरफ्तारी का मामले का खुलासा किया जाएगा.

Share.

About Author

Leave A Reply