Monday, May 20

एक अक्टूबर से अब सहारनपुर से बनकर चलेगी नौचंदी एक्सप्रेस ट्रेन, वहीं होगा मेंटेनेंस

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 27 सितंबर (प्र)। रेलवे विभाग ने पूरी नौचंदी एक्सप्रेस ट्रेन को अब सहारनपुर से चलाने का निर्णय लिया है। मेरठ-सहारनपुर के बीच चलने वाली पांच बोगी की नौचंदी लिंक को खत्म कर दिया है। अब 23 बोगियाें की पूरी ट्रेन प्रयागराज से चलकर सहारनपुर जाएगी।
एक अक्टूबर से यह नई व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। पूरी ट्रेन चलने से सहारनपुर और मुजफ्फरनगर के यात्रियों को राहत मिलेगी। उधर, कयास लगाए जा रहे थे कि रेलवे विभाग ट्रेन के समय में परिवर्तन कर सकता है, लेकिन अभी तक रेलवे विभाग ने समय परिवर्तन की घोषणा नहीं की है।

ट्रेन सहारनपुर से शाम 5:20 बजे चलती है। अभी तक मेरठ में ट्रेन का पूरा रैंक लगता है। यह यहां से रात 7.55 बजे रवाना होती है। लखनऊ सुबह पांच बजे पहुंचती है, जबकि प्रयागराज पहुंचने का इसका समय 9:20 बजे है।

अब रेलवे विभाग ने नौचंदी एक्सप्रेस को पूरी बोगियों के साथ सहारनपुर जंक्शन से चलाने का निर्णय लिया है। मेरठ स्टेशन के वरिष्ठ स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि रेलवे विभाग का आदेश मिल गया है। नौचंदी एक्सप्रेस का मेंटेनेंस 30 सितंबर तक की मेरठ में होगा। एक अक्तूबर को प्रयागराज से आने वाली पूरी ट्रेन सहारनपुर जाएगी।

सांसद ने रेल मंत्री को लिखा पत्र
भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र भेज कर नौचंदी एक्सप्रेस का समय परिवर्तन नहीं करने की मांग की है। पत्र में सांसद ने अवगत कराया कि यह नौचंदी एक्सप्रेस लखनऊ-मेरठ के बीच चलने वाली सर्वाधिक उपयोगी ट्रेन है। समय बदलने से तमाम यात्रियों को बहुत कठिनाई होगी।

Share.

About Author

Leave A Reply