Saturday, July 20

शादी के सात दिन बाद नई नवेली दुल्हन की हत्या, फंदे से लटका मिला शव

Pinterest LinkedIn Tumblr +

आगरा 07 दिसंबर। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में नई नवेली दुल्हन की हत्या कर दी गई। उसकी लाश कमरे में फंदे पर लटकी हुई थी और पैर जमीन से छू रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है।

थाना जगदीशपुरा के गढ़ी भदौरिया निवासी आनंद कुमार ने अपनी बेटी संध्या की शादी 29 नवंबर यानि सात दिन पहले हरीपर्वत के रतनपुरा निवासी ज्ञानेन्द्र सिंह के साथ की थी। ज्ञानेन्द्र सिंह दिल्ली में प्राइवेट जॉब करता है। आनंद कुमार ने बताया कि उन्होंने अपनी हैसियत के हिसाब से बेटी को दहेज में ऑल्टो कार और तीन लाख रुपये की नकदी दी थी। शादी के तीन दिन बाद तीन दिसंबर को बेटी विदा होकर घर आई।

बेटी ने बताया था कि पति शराब पीते हैं। इस पर आनंद कुमार ने दामाद को फोन कर शराब पीने से मना किया। दामाद ने कहा कि शादी की पार्टी की वजह से शराब पी थी। आगे से वो ऐसा नहीं करेंगे। इस दौरान बेटी ने ये भी कहा था कि सास ने उसे ये भी ताना मारा कि बेटे के दहेज में बड़ी कार मिल रही थी, यहां से तो छोटी कार ही दी गई। हालांकि पिता ने इन बातों को नजर अंदाज कर दिया।

पांच दिसंबर को बेटी के ससुराल वाले विदा कराकर फिर से ले गए। इसके बाद छह दिसंबर की शाम के आनंद कुमार के पास फोन आया कि संध्या कमरे में फंदे पर लटक रही है। इस सूचना पर परिवार के लोग पुलिस के लेकर बेटी की ससुराल पहुंचे।

यहां बेटी की लाश को कमरे में फंदे पर लटका देख मायके वालों के होश उड़ गए। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था, लेकिन खिड़की की कुंडी खुली हुई थी। मायके वालों और पुलिस के शक इस बात पर हो रहा है कि लाश के पैर जमीन से छू रहे थे। ऐसे में घटना संदिग्ध प्रतीत हो रही है। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Share.

About Author

Leave A Reply