Monday, April 15

सुहागरात को पति समेत पूरे ससुराल को खिलाई नशीली खीर, नगदी-जेवर समेत दो दुल्‍हनें फरार

Pinterest LinkedIn Tumblr +

हरदोई 24 नवंबर । हरदोई में दो सगी बहनों ने दो सगे भाइयों से शादी करने के बाद दूसरे ही दिन ससुरालियों को खीर में नशीला पदार्थ खिलाकर सुला दिया। इसके बाद नकदी और जेवर सहित मोबाइल लेकर फरार हो गईं। पीड़ित थाने पर जाकर दोनों दुल्हनों और शादी कराने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस जांच में जुटी है।

सीतापुर ज़िले के तम्बौर थाना क्षेत्र के जालिम नगर निवासी राजकुमार ने गांव की ही रहने वाली सगी बहनों पूजा और आरती की शादी टड़ियावां थाने के भड़ायल निवासी नरेश पाल के दो बेटों प्रदीप और कुलदीप के साथ कराई थी। शादी की सारी रस्में गांव के काली मंदिर में हुईं। दोनों भाई अपनी पत्नियों को बिदा कराकर घर पहुंचे। गांव में तब हड़कंप मच गया जब पता चला कि गांव से नई नवेली दो दुल्हनें शादी के दूसरे दिन ही ससुरालियों को लूट कर फरार हो गईं। भाइयों का कहना है कि उन्हें खीर में कोई नशीला पदार्थ खिलाया गया जिसे खाने के बाद पूरा घर बेसुध होकर सो गया।

दरअसल हरदोई में दो सगे भाइयों की नेत्रहीन मां बहुओं की लालसा में दोनों बेटों की शादी कराना चाह रही थी। इसके लिए उसने सीतापुर के एक व्यक्ति से दोनों बेटों की शादी कराने के एवज में 80 हजार रुपये का सौदा हुआ था। जिसके बाद वह अपने बेटों को लेकर सीतापुर गई जहां उसने उस व्यक्ति को 78 हजार रुपये दिए। दो हजार वह पहले ही ऑनलाइन ट्रांसफर कर चुकी थी। उसे व्यक्ति ने उसे दोनों लड़कियों से मिलाया। उनका नाम आरती और पूजा बताया गया, फिर वह महिला दोनों बहनों को लेकर अपने गांव चली आई।

शादी के लिए दूल्हे के घरवालों ने दोनों दुल्हनों के लिए लाखों के जेवर और कपड़े खरीदे। बुधवार को गांव के ही काली माता मंदिर में अग्नि के सात फेरे लेकर दोनों बेटों की पूरे रीत रिवाज से शादी कराई गई। शादी होने के बाद मां अपने बेटों और बहुओं के साथ घर चली आई। घर पर गांव में ही हो रहे भंडारे से खीर आई जिसे दोनों दुल्हनों ने पूरे परिवार को खिला दिया। शक है कि उन्‍होंने खीर में नशीला पदार्थ मिला दिया जिससे पूरा परिवार बेहोश हो गया। गुरुवार की सुबह जब लोग होश में आए तो पता चला कि दोनों दुल्हनें घर से जेवर, कपड़े, मोबाइल सहित 50 हजार रुपये लेकर चंपत हो चुकीं थीं। पीड़िता ने थाने पर तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है।

Share.

About Author

Leave A Reply