Friday, March 1

दहेज के नाम पर लिया एक रुपया, हेलीकाप्टर से विदा हुई दुल्हन

Pinterest LinkedIn Tumblr +

सहारनपुर 09 दिसंबर। ऐसी ही एक शादी सहारनपुर के कस्बा गंगोह क्षेत्र के गांव बिलासपुर में लोगों के लिए मिसाल बन गयी है. दहेज मुक्त इस शादी को देखने के लिए आसपास के गांव के हजारों लोगों का हुजूम उमड़ गया. जहां एक तरफ दहेज मुक्त शादी चर्चा का विषय रही. वहीं दुल्हन की विदाई देखकर लोगों की आंखें चका-चौंध हो गई. बिटिया की विदाई हेलीकाप्टर में हुई.
जब लड़के के पिता से जानकारी ली गयी तो वह भी अपनी आंखों के आंसू रोक नहीं पाए और भावुकता के साथ बताया की उनकी स्वर्गीय पत्नी की आखरी इच्छा थी की बेटे की शादी बिना दहेज के की जाये और बहु की डोली हेलीकॉप्टर में आये. नम आंखों को पोछते हुए लड़के के पिता ने कहा, ‘आज मेरी स्वर्गीय धर्मपत्नी की आखिरी इच्छा पूरी हो गयी है. वह जहां भी होंगी अपने बेटे की शादी को खुशी से देख रही होंगी’.

गंगोह क्षेत्र के गांव बिलासपुर में गत दिवस संपन्न हुई इस शादी की चर्चाएं भी चारों ओर सुनाई दे रही है. आज पानीपत निवासी दूल्हा नीरज जैसे ही बारात लेकर बिलासपुर पहुंचा तो लोगों में इस शादी को देखने का उत्साह नजर आया. हालांकि यह शादी बड़ी ही सादगी पूर्ण रूप से संपन्न हुई. लेकिन शादी की रस्में जैसे ही पूरी हुई व दूल्हा और दुल्हन विदा होने लगे तो उनकी विदाई को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी.

बता दे कि बिलासपुर निवासी राकेश पांचाल ने अपनी बेटी पूजा का विवाह पानीपत निवासी नीरज पांचाल से संपन्न किया. यह शादी बिना किसी दहेज के संपन्न हुई और दूल्हे पक्ष ने दहेज में मात्र एक रुपया लेकर सुर्खिया बटोरी. सबसे खास बात इस शादी की यह रही कि दूल्हा नीरज पांचाल अपनी पत्नी पूजा को हेलीकॉप्टर में लेकर विदा हुआ.

Share.

About Author

Leave A Reply