Tuesday, May 28

मेडिकल कॉलेज में पैथोलॉजी लैब की हुई शुरुआत

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 02 जनवरी (प्र)। एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज के ट्रॉमा सेंटर में सोमवार को नए साल पर नई पैथोलॉजी लैब का शुभारंभ हुआ। इसके अलावा स्वागत कक्ष में पंजीकरण और दवा वितरण की भी शुरुआत हुई।
पैथोलॉजी विभाग की विभागाध्यक्ष डा प्रीती सिंह ने बताया कि ट्रामा सेंटर में स्थापित नई पैथोलॉजी लैब में इमरजेंसी मेडिसिन विभाग और ट्रॉमा सेंटर में भर्ती होने वाले मरीजों के लिए शरीर की विभिन प्रकार की बीमारियों का पता लगाने के लिए हेमोग्राम, फेफड़े ठीक से काम कर रहे हैं या नहीं इसके लिए एबीजी और शरीर में सोडियम, पोटेशियम की जांच के लिए इलेक्ट्रोलाइट जांच की सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी।

मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डॉ आर सी गुप्ता ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के सभी वरिष्ठ और कनिष्ठ संकाय सदस्यों के साथ मीटिंग कर उन्हें नव वर्ष की शुभकामनाएं दी गई मरीजों और उनके तीमारदारों को नव वर्ष के उपलक्ष्य में फल वितरित किए गए। वर्ष 2024 में मेडिकल कॉलेज को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए सभी की सार्थक सहभागिता की अपेक्षा की गई। प्रमुख अधीक्षक डॉ. श्याम सुंदर लाल ने बताया कि सरदार वल्लभभाई पटेल चिकित्सलय मेडिकल कॉलेज स्थित स्वागत कक्ष में पंजीकरण और दावा वितरण की भी शुरुआत की गई। इस दौरान सभी संकाय सदस्य, सीनियर एवं जूनियर रेजिडेंट्स, नर्सिंग स्टाफ, कर्मचारी और छात्र-छात्राएं आदि उपस्थित रहे।

ये पाठयक्रम होंगे शुरू
प्रधानाचार्य ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में सन् 2024 में डीएम कार्डियोलॉजी, डीएम नेफ्रोलॉजी, एमसीएच प्लास्टिक सर्जरी और एमडी फोरेंसिक मेडिसिन, एमडी टीवी एंड चेस्ट पाठ्यक्रम के साथ-साथ एमबीबीएस की 200 सीटें करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

Share.

About Author

Leave A Reply