Friday, March 1

पीएम मोदी ने वाराणसी में रखी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की नींव

Pinterest LinkedIn Tumblr +

वाराणसी 23 सितंबर। पीएम नरेंद्र मोदी आज वाराणसी के दौरे पर पहुंचे हैं, जहां वह एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नींव रख रहे हैं. इसके अलावा वह पूरे उत्तर प्रदेश में लगभग 1,115 करोड़ रुपये की लागत से बने 16 अटल आवासीय विद्यालयों का भी उद्घाटन करने जा रहे हैं. अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान पीएम मोदी काशी संसद सांस्कृतिक महोत्सव 2023 के समापन समारोह में भी हिस्सा लेने वाले हैं. पीएम मोदी जिस क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रख रहे हैं, उसे लगभग 450 करोड़ रुपये की लागत से 30 एकड़ क्षेत्र में विकसित किया जा रहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में एक इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखने पहुंचे हैं. इस मौके पर मंच पर क्रिकेट दिग्गजों का जमावड़ा लगने वाला है. इस मौके पर बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, कपिल देव, करसन घावरी, दिलीप वेंगसरकर, मदन लाल, गुंडप्पा विश्वनाथ और गोपाल शर्मा मौजूद हैं.
वाराणसी एयरपोर्ट एप्रन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी सीएम योगी और अन्य नेताओं ने की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वायुसेना के विशेष विमान से एक बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे। गंजारी स्थित जनसभा स्थल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। अपने संबोधन में सीएम ने कहा कि आज वाराणसी समेत यूपी के सभी खेल प्रेमियों की ओर से प्रधानमंत्री का अभिनंदन करता हूं।

सीएम योगी के संबोधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल के पहले और यूपी के तीसरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का बटन दबाकर शिलान्यास किया। इसके बाद वीडियो के जरिए स्टेडियम के बारे में बताया गया। इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भगवान शिव और काशी की झलक दिखेगी। स्टेडियम का आकार अर्ध चंद्राकार होगा, जिसमे लगी फ्लड लाइट्स त्रिशूल के आकार की होंगी।

पीएम नरेंद्र मोदी को मंच पर सीएम योगी ने नंदी की मूर्ति भेंट किया. जबकि बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पीएम मोदी को एक बैट भेंट किया. राजीव शुक्ल ने भी पीएम मोदी को एक बैट भेंट किया. वहीं सचिन तेंदुलकर ने पीएम मोदी को एक टी-शर्ट भेंट किया जिसके पीछे NAMO और 1 लिखा था.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बनारस आकर जो अनुभव होता है, उसकी व्याख्या नहीं की जा सकती. उन्होंने कहा कि 23 अगस्त को हमारा चंद्रयान चांद पर लैंड हुआ. वहां भी एक शिव शक्ति का एक स्थान है और यहां भी एक शिव शक्ति का एक स्थान है. काशी में आज इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी गई है. यह क्रिकेट स्टेडियम किसी वरदान से कम नहीं होगा.काशी में इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि ये स्टेडियम युवाओं के लिए एक वरदान साबित होगा. उन्होंने कहा कि आज क्रिकेट के जरिए दुनिया भारत से जुड़ रही है. इस स्टेडियम का डिजाइन महादेव को समर्पित है.

Share.

About Author

Leave A Reply