Thursday, June 13

पीएम नरेंद्र मोदी उत्तराखंड को देंगे 4200 करोड़ रुपये की सौगात, 25 पुलों का करेंगे उद्घाटन

Pinterest LinkedIn Tumblr +

पिथौरागढ़ 11 अक्टूबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर ली गई हैं। पीएम मोदी अपने दौरे पर उत्तराखंड को 4200 करोड़ रुपए की कई विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। इन परियोजनाओं को वे राष्ट्र को समर्पित करेंगे और उनका शिलान्यास करेंगे। पीएमओ से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अक्टूबर को 4 बजे दिल्ली से उड़ान भरकर 5:30 बजे बरेली स्थित वायु सेवा के त्रिशूल एयरवेज पर पहुंचेंगे। यहां से वह 6 बजे उड़ान भरेंगे और सुबह 8 बजे ज्योलीकांग पहुंचेंगे। यहां आदि कैलाश दर्शन के बाद प्रधानमंत्री पार्वती कुंड जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को सुबह 9:30 बजे पिथौरागढ़ दिल्ली के जिले के गुंजी गांव पहुंचेंगे। यहां पहुंचने पर वे स्थानीय लोगों से मिलेंगे, उनसे बातचीत करेंगे और इसके साथ ही गुंजी गांव में आयोजित की जा रही एक प्रदर्शनी का दौरा भी करेंगे। इस प्रदर्शनी में स्थानीय कला और उत्पादों को प्रदर्शित किया जाएगा। यहां वे भारत तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों और सीमा सड़क संगठन के कर्मचारियों के साथ बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के कार्यक्रम के अनुसार यहां से दोपहर लगभग 12बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अल्मोड़ा के जागेश्वर धाम पहुंचेंगे और वहां पर पूजा अर्चना कार्य करेंगे।

जागेश्वर धाम में प्रधानमंत्री का 22 मिनट का कार्यक्रम तय किया गया है। जागेश्वर धाम में पूजा करने के बाद पीएम दोपहर ढाई बजे पिथौरागढ़ पहुंचेंगे। पिथौरागढ़ में वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही ग्रामीण विकास, सड़क, बिजली, सिंचाई, पेयजल, बागवानी, शिक्षा, स्वास्थ्य और आपदा प्रबंधन समिति अन्य क्षेत्रों में लगभग 4200 करोड़ की कई विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे और उनका शिलान्यास भी करेंगे। पीएमओ के अनुसार प्रधानमंत्री पीएमजीएसवाई के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में बनी 76 ग्रामीण सड़कों और 25 पुलों का उद्घाटन भी करेंगे। इसके साथ ही 9 जिलों में बीडीओ कार्यालयों के 15 भवन, केंद्रीय सड़क निधि के तहत निर्मित कौसानी बागेश्वर रोड समेत तीन सड़कों धारी-दौबा-गिरिछीना रोड, नगला-किच्छा रोड का उद्घाटन करेंगे।

Share.

About Author

Leave A Reply