Saturday, February 24

यूपी के मेरठ सहित 40 से अधिक जिलों में बारिश का अलर्ट

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 10 फरवरी (प्र)। उत्तर भारत के राज्यों में भले ही मौसम खुल गया है। लेकिन आने वाले दिनों में यूपी- बिहार समेत कई राज्यों में फिर से बारिश होने वाली है। इसके अलावा, कल से 13 फरवरी तक यानी कि चार दिनों तक मध्य भारत में भी बारिश होने जा रही है। वहीं, पूर्वी भारत में 13 से 15 फरवरी तक बारिश होगी।

मप्र मौसम विभाग के मुताबिक 11 फरवरी तक झांसी और आसपास के इलाकों में बादल छाए रहेंगे, कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। पिछले कुछ दिनों से तेज धूप के बावजूद बर्फीली हवा चलने की वजह से ठंड का असर बरकरार है। 12 फरवरी से प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम करवट लेगा। करीब 30-35 किलोमीटर की रफ्तार से हवा के साथ हल्की बारिश के आसार हैं।

मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार मिश्र ने बताया कि सोमवार से पछुआ का असर समाप्त होने के कारण मौसम में बदलाव होगा। करीब 40 से अधिक जिलों में गरज के साथ बूंदाबांदी और हल्की बरसात भी हो सकती है। शनिवार और रविवार को मौसम शुष्क रहेगा। तेज धूप निकलेगी, लेकिन ठंडी हवा परेशान कर सकती है। 15 फरवरी से फिर आसमान साफ हो जाएगा और चटक धूप निकलने से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने के आसार हैं।

फिलहाल 10-11 फरवरी को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। पिछले 24 घंटे में तेज हवाओं की वजह से दिन व रात के पारे में भी दो डिग्री तक की कमी आई। मेरठ में 5.1 डिग्री न्यूनतम तापमान तो 10 डिग्री से कम तापमान ज्यादातर इलाकों में दर्ज किया गया। वही विभिन्न इलाकों में 20 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।

Share.

About Author

Leave A Reply