Tuesday, May 28

परीक्षितगढ़ की रजनी सर्वसम्मति से बनीं पराग डेयरी की चेयरमैन

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 26 जनवरी (प्र)। गगोल सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ समिति पराग डेयरी के प्रबंध समिति मंडल ने गुरुवार को सर्वसम्मति से दयालपुर, परीक्षितगढ़ की रजनी देवी को चेयरमैन चुन लिया। शाम को डेयरी परिसर में आयोजित कार्यक्रम में ऊर्जा राज्यमंत्री डा. सोमेन्द्र तोमर ने नई चेयरमैन को शपथ दिलाई।
इस दौरान लैकफेड चेयरमैन चौधरी यशवीर सिंह, जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष मनिंदरपाल सिंह, अनुज तोमर, दीपक राणा, राहुल चौधरी, संजय जाटव सहित विभिन्न दुग्ध समितियों के प्रबंध कमेटी सदस्य मौजूद रहे। नवनिर्वाचित चेयरमैन को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं, मंत्री का समर्थक माना जा रहा है। इससे पूर्व बुधवार को निर्वाचन अधिकारी व जिला पशु चिकित्सा अधिकारी डा. राजेन्द्र कुमार शर्मा ने गाजियाबाद से रीना, बागपत से यशपाल सिंह, बुलन्दशहर 2 से हुकुम सिंह, मेरठ पश्चिम से तनु, मेरठ पूर्व से रजनी देवी मेरठ मध्य से सुधा देवी और हापुड़ से अलका देवी को डायरेक्टर निर्वाचित घोषित किया था। इनमें से पांच का निर्विरोध निर्वाचन और दो का चुनाव से फैसला हुआ था। तीन रिक्त पदों में से एक पर और एससी के एक पद पर गुरुवार को मनोनयन कर दिया गया। इस तरह कुल 10 पदों में से आठ पर डायरेक्टर बन गए। भारी गहमागहमी के बीच मेरठ पूर्व की डायरेक्टर और दयालपुर, परीक्षितगढ़ निवासी भाजपा नेत्री रजनी देवी को सर्वसम्मति से पराग डेयरी का चेयरमैन निर्वाचित घोषित कर दिया गया। रजनी देवी दयालपुर, परीक्षितगढ़ के बलराज प्रधान की बहू हैं। डायरेक्टर के दो पदों पर नवीस कुमार डालचंद का मनोनयन हुआ है। निर्वाचन अधिकारी व जिला पशु चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि इसके साथ ही नेहा मावी, शैफाली, मनोज शर्मा, पदम सिंह और अलका का चुनाव स्टेट फेडरेशन के लिए किया है। चुनाव के बाद ऊर्जा राज्य मंत्री डा. सोमेन्द्र तोमर ने कर्तव्य की शपथ दिलाई।

दुग्ध उत्पादकों को समय पर भुगतान प्राथमिकता
नवनिर्वाचित चेयरमैन रजनी देवी ने कहा है कि दुग्ध उत्पादकों को समय पर भुगतान और पराग डेयरी की गुणवत्ता को उत्तम बनाये रखना ही सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा कि वह पहली बार दुग्ध संघ से जुड़ी हैं। ऐसे में सभी के विचार विमर्श से फैसला किया जाएगा।

Share.

About Author

Leave A Reply