Sunday, April 14

रणबीर और बॉबी की फिल्म एनिमल ने जीत लिया सबका दिल

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 02 दिसंबर। साल 2023 की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ बीते दिन शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। वहीं इस फिल्म ने रिलीज होते ही धमाल मचा दिया है। फर्स्ट डे ‘एनिमल’ को देखने के लिए सिनेमाघरों में भी ऑडियंस की भारी भीड़ दिखने को मिली। रणबीर का वायलेंट किरदार और खूंखार विलेन बॉबी देओल से उनका मुकाबला लोगों का फुल एंटरटेनमेंट कर रहा है। सोशल मीडिया पर भी एनिमल को पूरे नंबर मिले हैं। वहीं, अब सबकी नजर एनिमल के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर बनी हुई है। तो आइए जानते हैं कि ‘एनिमल’ ने पहले दिन कितने करोड़ का कलेक्शन किया है।

फिल्म ‘एनिमल’ जैसा कि रणबीर कपूर ने खुद कहा था कि ये एडल्ट ‘कभी खुशी कभी गम’ है, वैसी नहीं है। ये उससे कहीं आगे की बात करती है। ये पिता के अपने कामों में अति व्यस्त रहने के कारण कुंठा ग्रसित होते रहने वाले बालक रणविजय के भीतर भरे गुबार की ये कहानी है। कहानी शुरू होती है साल 2056 में, जब बुजुर्ग हो चुका एक बहुत बड़े कारोबारी साम्राज्य का मालिक अपने दोस्तों को राजकुमारी से छेड़छाड़ करने वाले बंदर की कहानी सुना रहा है। बालक बड़ा होता है तो अपनी बड़ी बहन को अपने पिता से बात करने की लगातार कोशिश करते देखता है। वजह? कॉलेज में कुछ लोगों ने उसकी रैगिंग की है। अपनी दीदी को छेड़ने वालों को वह सबक सिखाता है। कॉलेज में स्टेनगन लेकर घुस जाता है। ये सब देखकर पिता अपने बेटे को क्रिमिनल बताता है और उसे बोर्डिंग स्कूल भेज देता है। कहानी फिर आगे आती है। इस बार वहां जहां बालक की नौवीं क्लास की दोस्त की मंगनी हो रही है। वह उससे सवाल करता है। उधर, पिता अपने बेटे को घर निकाला दे देता है। लड़की अपने भाई के साथ उसके घर आती है और दोनों अमेरिका चले जाते हैं। बेटा वापस तब लौटता है जब पिता के ऊपर प्राणघातक हमला होता है। बेटा ऐलान करता है, ‘जिस किसी ने भी मेरे पापा बलबीर सिंह पर गोली चलाई है, उसका गला मैं अपने हाथ से काटूंगा।’ लगने लगता है कि घर का भेदी ही लंका ढा रहा है, लेकिन कहानी में असली मोड़ तब आता है जब ये दुश्मनी खानदानी निकलती है।

रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ अब तक उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ फिल्म मानी जाती है। इस फिल्म में रणबीर कपूर इतने संजय दत्त लगे कि खुद संजय दत्त उतने संजय दत्त अब नहीं लगते हैं। इसी संजय दत्त की झलक फिल्म ‘एनिमल’ में भी दिखती है। रणविजय यहां अपने परिवार की सुरक्षा के लिए हथियार उठाता है। पिता कहता भी है, ‘अगर मैं सिर से हाथ उठा लूं तो तुम जेल में होगे।’ पिता पुत्र के बीच की इस खटास का पूरी कहानी पर असर रहता है और वापस अमेरिका जाने की तैयारी कर चुका बेटा जब अपने पापा से ये कहता है कि हम दोनों वही दिन दोहराते हैं जब माइकल जैक्सन का शो छोड़कर बेटे ने पापा का उनके जन्मदिन पर इंतजार किया था तो फिल्म का पूरा मर्म बहकर बाहर आ जाता है। रणबीर कपूर ने एक किशोरवय रणविजय से लेकर एक क्रूर, वहशी और खूंखार विजय तक का किरदार बहुत ही शानदार तरीके से निभाया है। ‘केजीएफ 2’ में यश के रोल में हिंदी सिनेमा का खोया एंग्री यंगमैन तलाशने का समय अब पूरा हुआ। हिंदी सिनेमा को एक नया एल्फा एंग्री यंगमैन फिल्म ‘एनिमल’ में मिल गया है।

बता दें कि ‘एनिमल’ ने पहले दिन इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। Sacnilk की शुरुआते आंकड़ों के अनुसार, एनिमल ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है, जिसके बाद रणबीर कपूर की इस फिल्म ने ‘गदर 2’, ‘टाइगर 3’ को पहले दिन की कमाई के मामले में पीछ छोड़ दिया है। बता दें कि ‘गदर 2’ मे पहले दिन (40.10 करोड़) की कमाई की थी, जबकि ‘टाइगर 3’ ने (44.50 करोड़) का कलेक्शन किया था।

बता दें कि ‘एनिमल’ में रणबीर कपूर के अलावा बाॅबी देओल, रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर, शक्ति कपूर, सुरेश ओबेरॉय, प्रेम चोपड़ा और तृप्ति डिमरी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म का निर्देशन संदीप रेड्डी वांगा ने किया है, जो ‘कबीर सिंह’ और ‘अर्जुन रेड्डी’ का निर्देशन करने के लिए जाने जाते हैं। भूषण कुमार और कृष्ण कुमार की टी-सीरीज, मुराद खेतानी के सिने1 स्टूडियोज और प्रणय रेड्डी वांगा की भद्रकाली पिक्चर्स द्वारा निर्मित ‘एनिमल’ को फैंस का भरपूर प्यार मिल रहा है।

Share.

About Author

Leave A Reply