Thursday, June 13

देह व्यापार के बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़, स्पा सेंटरों में 6 जगह 65 लोग आपत्तिजनक हाल में पकड़े

Pinterest LinkedIn Tumblr +

गाज़ियाबाद 02 दिसंबर। दिल्ली-एनसीआर से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में शुक्रवार देर रात पुलिस ने देह व्यापार के बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। पुलिस को छापेमारी के दौरान 6 जगहों से 65 लोग आपत्तिजनक हाल में मिले हैं। इसके साथ ही मौके पर पुलिस को भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री मिली है। पुलिस ने स्पा सेंटर के मालिक और प्रबंधक के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही 11 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

मामला गाजियाबाद के साहिबाबाद क्षेत्र स्थित इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र का है। यहां आदित्यमाल में स्थित स्पा सेंटरों में धड़ल्ले से देह व्यापार कराया जा रहा था। पकड़ी गई लड़कियों ने पुलिस को बताया है कि स्पा सेंटर के प्रबंधक ग्राहकों से एक और दो हजार रुपये लेते थे। जबकि लड़कियों को चंद रुपये ही दिए जाते थे। बाकी रकम ये खुद रख लेते थे। पुलिस ने मौके से 44 युवतियों और 21 युवकों को आपत्तिजनक हाल में पकड़ा है।

पुलिस उपायुक्त ट्रांस हिंडन शुभम पटेल का कहना है कि बीते दिनों पुलिस को एक गोपनीय शिकायत मिली थी। इसमें बताया गया था कि गाजियाबाद के साहिबाबाद क्षेत्र में इंदिरापुरम के आदित्य माल में छह स्पा संचालित किए जा रहे हैं। यहां धड़ल्ले से देह व्यापार कराया जा रहा है। इसकी जांच पर सूचना सही मिली। इसके बाद शुक्रवार रात को सहायक पुलिस आयुक्त इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम ने आदित्य माल के स्पा सेंटरों पर छापेमारी की। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में नौकरी पेशा और इंजीनियर शामिल हैं। ये सभी इंदिरापुरम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, मेरठ, दिल्ली के रहने वाले हैं।

सहायक पुलिस आयुक्त इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि आदित्य माल में छापेमारी के दौरान युवक और युवतियां आपत्तिजनक हालत में मिले। पुलिस ने सभी को मौके पर ही रोक लिया। जांच पड़ताल शुरू की। सभी को बस में इंदिरापुरम कोतवाली लाया। सहायक पुलिस आयुक्त इंदिरापुरम की ओर से मालिक और प्रबंधक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पकड़ी गई युवतियों और महिलाओं ने बताया कि स्पा सेंटर के मालिक और प्रबंधक महिलाओं और युवतियों को ब्लैकमेल कर इसके लिए मजबूर करते थे। विरोध करने पर अश्लील फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी देते थे।

पुलिस की जांच में आया है कि यह स्पा की आड़ में देह व्यापार का धंधा दो माह से भी अधिक समय से चल रहा था। इसके लिए 60 हजार, 80 हजार और एक लाख रुपये में जगह के हिसाब से किराये पर लिया हुआ था। पुलिस जांच कर रही है।
आदित्य माल में एक साथ छह स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का धंधा लंबे समय से चल रहा था। स्थानीय लोगों का आरोप है कि बेधड़क अवैध रूप से देह व्यापार हो रहा था। इसी भनक चौकी और थाना पुलिस को नहीं लगी।अधिकारियों से इसकी शिकायत हुई तो यहां पर कार्रवाई की गई। पुलिस अधिकारियों को इसकी जांच कराई चाहिए। मिलीभगत मिलने पर कार्रवाई होने चाहिए। स्पा के प्रबंधक एक से दो हजार रुपये ग्राहकों से लेते थे। उसके बदले चंद रुपये युवतियों और महिलाओं को देते थे। बाकी खुद रख लेते थे। पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है। पुलिस उपायुक्त ट्रांस हिंडन ने बताया कि फरार मालिकों की तलाश की जा रही है।

रिनिश स्पा सेंटर के मालिक जितेंद्र कुमार और प्रबंधक विष्‍णु को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार किया है। इसके साथ सतवा स्पा सेंटर के मालिक दीपक गौड़ और प्रबंधक पवन शर्मा भी पुलिस के हत्‍थे चढ़े हैं। पल्स एंड पैटल्स स्पा सेंटर की मालिक दीपा शर्मा और प्रबंधक पूजा को भी गिरफ्तार किया गया है। वहीं पल्स एंड पैटल्स एक स्पा सेंटर के मालिक ललित भाटी और प्रबंधक हसीब को मौके से दबोचा गया है। वहीं रिलीफ थेरैपी की मालिक निशा को देह व्यापार कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जबकि कोकून स्पा सेंटर के मालिक ओमप्रकाश और प्रबंधक अनुज अग्रवाल को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Share.

About Author

Leave A Reply