Tuesday, May 28

पैसेंजर ट्रेनों के यात्रियों के लिए राहत, 20 रुपये हुआ मेरठ से दिल्ली का रेल किराया

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 04 मार्च (प्र)। ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह राहत भरी खबर है। रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों का पुराना किराया बहाल कर दिया है। मेरठ से दिल्ली तक का सफर अब 20 रुपये में किया जा सकेगा, जो पहले 40 रुपये में होता था।
मेरठ से सहारनपुर का किराया अब 25 रुपये हो गया है, जो पहले 55 रुपये था। पैसेंजर ट्रेनों का किराया कम होने से अब पैसेंजर में यात्रियों की भीड़ रहेगी, जबकि एक्सप्रेस ट्रेनों में भीड़ कम होने का अनुमान है। क्योंकि मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों का किराया पहले जैसा ही रहेगा।

कोरोना काल के बाद जब ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ था तो रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों को नहीं चलाया था। जब सब सामान्य हुआ तो पैसेंजर ट्रेनों को स्पेशल का नाम देकर चलाया गया, मगर उनका किराया एक्सप्रेस ट्रेनों का रखा गया था। कम से कम किराया 30 रुपये का था अब काफी समय से सभी पैसेंजर ट्रेन चलवाने और उनका किराया कम करने की मांग लोग कर रहे थे।

चुनावी साल में सरकार ने पैसेंजर ट्रेनों को किराया कम करने की घोषणा की। रेलवे विभाग ने भी इसे अब लागू कर दिया है। शनिवार से सिस्टम अपडेट होने स्टेशनों पर पैसेंजर ट्रेनों के टिकट सस्ते मिलने शुरू हो गए है। मेरठ से पहले परतापुर का किराया भी 30 रुपये थे, जो इन ट्रेनों में मिलेंगे अब कम होकर 10 रुपये हो गया है। गाजियाबाद का किराया भी 35 रुपये से कम होकर 15 रुपये हो गया है। हालांकि अभी जिन पैसेंजर ट्रेनों की संख्या में जीरो लगा कर उन्हें स्पेशल बना कर चलाया गया था, उन ट्रेनों के नंबर में अभी (0) नहीं हटाया है।
मेरठ सिटी स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों का किराया कम कर दिया है। पैसेंजर स्पेशल ट्रेनें जल्द पैसेंजर बन कर चलेगी। इनके आगे लगा जीरो हटाया जाएगा।

इन ट्रेनों में मिलेंगे सस्ते टिकट
सहारनपुर- दिल्ली पैसेंजर
सहारनपुर- दिल्ली मेमू
सहारनपुर-दिल्ली मेमू
मेरठ कैंट-रेवाड़ी- श्रीगंगानगर
मेरठ-खुर्जा
मेरठ-गाजियाबाद
हरिद्वार-दिल्ली
कालका- दिल्ली

Share.

About Author

Leave A Reply