Friday, April 12

डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का इस्तीफा मंजूर, लड़ सकती हैं चुनाव

Pinterest LinkedIn Tumblr +

भोपाल 25 अक्टूबर। मध्य प्रदेश सरकार ने छतरपुर जिले में पदस्थ रहीं डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है, जिन्होंने इस साल जून में इस्तीफा दे दिया था. बांगरे अगले राज्य विधानसभा चुनावों में बैतूल जिले के आमला निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ सकती हैं.
आदेश की प्रति के अनुसार, राज्य सरकार ने छतरपुर जिले की डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का सरकारी सेवा से इस्तीफा 23 अक्टूबर, 2023 से स्वीकार कर लिया है. विशेष रूप से, बांगरे ने इस साल 22 जून को अपने पद से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया था कि उन्हें राज्य सरकार से अपने नवनिर्मित घर के उद्घाटन में शामिल होने की अनुमति नहीं मिली थी.

डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने अपने इस्तीफे में लिखा, ”मुझे अपने ही घर के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने की इजाजत नहीं देने के विभाग के पत्र से मैं बहुत आहत हूं. उक्त धार्मिक समारोह कार्यक्रम मेंमुझे दर्शन की इजाजत नहीं देने से मेरी धार्मिक भावनाएं भी आहत हुई हैं.” इसलिए मैं अपने मौलिक अधिकारों, धार्मिक मान्यताओं और संवैधानिक मूल्यों से समझौता करके सेवा जारी रखना सही नहीं समझती. इसलिए, मैं 22 जून को तत्काल प्रभाव से डिप्टी कलेक्टर के पद से इस्तीफा देती हूं.”

बाद में उन्होंने अपना इस्तीफा मंजूर कराने के लिए आमला, बैतूल से सीएम हाउस, भोपाल तक ‘न्याय पद यात्रा’ भी निकाली, लेकिन यहां यात्रा की अनुमति नहीं होने का हवाला देकर पुलिस ने उन्हें सीएम हाउस पहुंचने से पहले ही भोपाल में रोक दिया था. बांगरे की यात्रा इस महीने की शुरुआत में 9 अक्टूबर को भोपाल पहुंची थी.

इस बीच, राजनीतिक गलियारे में ऐसी अटकलें हैं कि बांगरे अगले महीने होने वाले आगामी राज्य विधानसभा चुनावों में बैतूल जिले के आमला निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ सकती हैं.मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे और मतगणना 3 दिसंबर को होगी.

Share.

About Author

Leave A Reply