Tuesday, May 28

जनवरी में पुरी और उज्जैन जाने वाली ट्रेनों का बदलेगा रूट

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 18 दिसंबर (प्र)। मथुरा-पलवल रेल सेक्शन में नान इंटरलॉकिंग कार्य होने के कारण जनवरी में कुछ ट्रेन गाजियाबाद और हजरत निजामुद्दीन नहीं जाएंगी। इन ट्रेनों को मेरठ से वाया खुर्जा से आगरा होकर निकाला जाएगा। फरवरी में कुछ ट्रेन रद्द भी रहेंगी जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार मथुरा पलवल रेल सेक्शन में नान इंटरलॉकिंग कार्य चल रहा है। इस कार्य के चलते मथुरा-दिल्ली के बीच चलने वाली कई ट्रेन प्रभावित हो रही है। इनमें पुरी से योग नगरी ऋषिकेश तक जाने वाली उत्कल कलिंगा एक्सप्रेस, उज्जैनी एक्सप्रेस, इंदौर-देहरादून एक्सप्रेस भी शामिल है। नवंबर में भी इन ट्रेनों को गाजियाबाद, हजरत निजामुद्दीन के बजाए मेरठ से वाया खुर्जा होकर आगरा से निकाला गया था। अब जनवरी में ही फिर से इन ट्रेनों को विभिन्न तारीखों को गाजियाबाद, दिल्ली के बजाए वाया मेरठ खुर्जा से निकाला जाएगा।

रेलवे के अनुसार योग नगरी ऋषिकेश से कोचुवेली एक्सप्रेस एक जनवरी को गाजियाबाद, दिल्ली नहीं जाएगी, यह मेरठ से ही वाया खुर्जा होकर जाएगी। ऋषिकेश योग नगरी से पुरी जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस भी 29 जनवरी से लेकर पांच फरवरी तक गाजियाबाद, हजरत निजामुद्दीन नहीं जाएगी, यह भी खुर्जा से होकर जाएगी। इसी तरह से 27 जनवरी से तीन फरवरी 2024 तक पुरी से ऋषिकेश जाने वाली उत्कल कलिंगा एक्सप्रेस भी खुर्जा से निकाली जाएगी।

इसी कार्य के कारण कुछ ट्रेन जनवरी ब फरवरी में रद्द रहेगी। लक्ष्मीबाईनगर से देहरादून जाने वाली उज्जैनी एक्सप्रेस 24, 25, 31 जनवरी और एक फरवरी को रद्द रहेगी। देहरादून से लक्ष्मीबाईनगर जाने वाली एक्सप्रेस 23, 24, 30, 31 जनवरी को रद्द रहेगी।

इंदौर से देहरादून जाने वाली देहरादून एक्सप्रेस 21, 27, 28 जनवरी और तीन व चार फरवरी को रद्द रहेगी। देहरादून से इंदौर जाने वाली एक्सप्रेस 20, 26, 27 जनवरी व दो व तीन फरवरी को रद्द रहेगी। कोरबा बिलासपुर से अमृतसर जाने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 21 जनवरी से चार फरवरी तक रद्द रहेगी। अमृतसर से बिलासपुर जाने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 23 जनवरी से छह फरवरी तक रद्द रहेगी।

Share.

About Author

Leave A Reply