Saturday, July 20

समीर रिजवी ने जड़ा तिहरा शतक, सहवाग का 16 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 27 फरवरी (प्र)। मेरठ के चमकते क्रिकेटर समीर रिजवी ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। उन्होंने कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी मैच में सौराष्ट्र के खिलाफ तिहरा शतक लगा दिया। कानपुर में खेले गए मैच में समीर ने 12 छक्के और 33 चौके लगाए। 266 गेंदों में 312 रन बनाए।

समीर रिजवी यूपी लीग में सबसे अधिक 33 से अधिक छक्के लगाकर चर्चा में आए थे। इसके बाद से उन पर चयनकर्ताओं की नजर थी आक्रमक खेल की बदौलत उन्हें आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ने 8.4 करोड़ रुपये में खरीद था। इसके बाद वह देशभर में मशहूर हो गए। अब समीर रिजवी ने कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के मैच में कमाल कर दिया।

मैच 25 फरवरी से कानपुर के ग्रीनपार्क क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में समीर ने नया कानपुर में खेले गए कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के मैच में सौराष्ट्र के कीर्तिमान स्थापित किया है। यूपी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 158 गेंदबाजों की जमकर खबर ली ओवर में 746 रन बनाए। इनमें मेरठ के समीर रिजवी ने 266 गेंद में 312 रन की पारी खेली है। उन्होंने अपनी इस पारी में 33 चौके और 12 छक्के लगाए हैं। उन्होंने कम गेंदों में अधिक रन बनाकर 117 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। कोच तनकीब अख्तर ने उन्हें बधाई दी है। मेरठ के ही रितुराज शर्मा ने भी शतकीय पारी खेली है। उन्होंने 132 रन बनाए भामाशाह पार्क के क्रिकेट कोच संजय रस्तोगी ने भी उन्हें बधाई दी है।

वीरेंद्र सहवाग से कम गेंदें खेलीं
2008 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने 278 गेंद खेलकर तिहरा शतक जड़ा था समीर रिजवी ने तिहरा शतक पूरा करने के लिए मात्र 260 गेंद खेली।

समीर रिजवी इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से धमाल मचाते हुए नजर आएंगे। सीएसके ने समीर को 8.4 करोड़ रुपये खर्च करते हुए टीम से जोड़ा है। घरेलू क्रिकेट में समीर ने अब तक कुल 7 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 96 रन निकले हैं। हालांकि, टी-20 का फॉर्मेट उन्हें काफी रास आता है और वह 11 मैचों में 134 के स्ट्राइक रेट से 295 रन कूट चुके हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply