Thursday, June 13

मंगलौर में सान्वी ब्रिक की गिरी दीवार, दबकर 6 मजदूरों की मौत, कई घायल

Pinterest LinkedIn Tumblr +

रूड़की 26 दिसंबर। उत्तराखंड के रुड़की में मंगलौर कोतवाली इलाके के लहबोली गांव में हुए हादसे में 6 लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आई है। ईंट भट्‌ठा सान्वी ब्रिक की दीवार गिरने से 6 श्रमिकों की मौत पर ही मौत हो गई। उनके शवों को मलबे से बाहर निकाला गया। वहीं, सात अन्य मजदूरों के घायल होने की जानकारी सामने आई है। घायलों को अलग- अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही लक्सर विधायक मोहम्मद शहजाद, एसपी देहात समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस और प्रशासन की टीम ने पहले पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू करा दिया था।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, लहबोली गांव में सान्वी ब्रिक फील्ड है। इस ईंट भट्‌ठे में 100 से अधिक कर्मचारी सुबह में काम कर रहे थे। भट्‌ठे में सुबह के समय में कच्ची ईंटों की भराई का काम चल रहा था। घोड़ा बुग्गी से मजदूर ईंटों को भट्‌ठे के अंदर ले जाकर उनकी दीवार बना रहे थे। इसी दौरान कच्ची ईंटों की दीवार भरभराकर गिर गई। इससे बड़ी संख्या में श्रमिक ईंटों के नीचे दब गए। इससे पूरे इलाके में कोहराम मच गया। आनन- फानन में अन्य श्रमिक घटनास्थल पर दौड़े। जेसीबी और हाथों से ईंटों को हटाकर लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया गया।

ईंट में दबकर मौके पर ही मुकुल निवासी उदलहेड़ी थाना मंगलौर, साबिर निवासी मिमनाला जिला मुजफ्फरनगर, अंकित निवासी उदलहेड़ी, बाबूराम निवासी लहबोली थाना मंगलौर एवं जग्गी निवासी ग्राम पिनना जिला मुजफ्फरनगर की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा आशु, समीर समेत पांच लोग घायल हो गए है। सूचना पाकर विधायक मोहम्मद शहजाद, एसपी देहात एसके सिंह, एसडीएम विजयनाथ शुक्ला आदि अधिकारी मौके पर पहुंचे। राहत और बचाव कार्य जारी है।

Share.

About Author

Leave A Reply