Tuesday, May 28

1.35 लाख के नकली नोटों के साथ सात गिरफ्तार

Pinterest LinkedIn Tumblr +

बहजोई 09 दिसंबर। करीब 15 दिन तक लगातार ट्रेस करने के बाद सर्विलांस और गुन्नौर पुलिस ने नकली नोटों को छापकर सप्लाई करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से 1.35 लाख के नकली नोट के अलावा नोटों को छापने के प्रयोग में आने वाले कुछ सादा पेपर और कुछ प्रिंटेड पेपर भी बरामद किए गए हैं। हालांकि पुलिस को अभी तक इनके ठिकानों पता नहीं लगा है और एक अन्य सदस्य भी गिरफ्तार नहीं हो सका है।

प्रेसवार्ता करते हुए पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि कुछ दिन पूर्व गुन्नौर पुलिस को मुखबिर के द्वारा सूचना दी गई थी कि कुछ तस्कर नकली नोटों के साथ गुन्नौर क्षेत्र में आते हैं और उन्हें बदलकर वापस चले जाते हैं। यह सिलसिला काफी लंबे समय से चल रहा है।सूचना को गंभीरता से लेते हुए गुन्नौर के सीओ आलोक सिद्धू के निर्देशन में गुन्नौर के प्रभारी निरीक्षक अतरसिंह, सर्विलांस प्रभारी रामवीर यादव और एसओजी प्रभारी दीपक कुमार की एक टीम इस गिरोह का पर्दाफाश करने के लिए जुट गई। इसके लिए उन्होंने कुछ संदिग्ध लोगों के नंबरों को भी ट्रेस किया और उसी के आधार पर शनिवार की सुबह को बबराला नरौरा रोड पर जीएसएस कन्या महाविद्यालय के निकट से अचानक दबिश डालते हुए सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जोकि बबराला और गुन्नौर में नोटों को बदलने जा रहे थे। जिन्होंने पूछताछ में बताया कि वह एक संगठित गिरोह का संचालन करते हैं और आगरा में एक कमरे को किराए पर लेकर वहीं पर रंगीन प्रिंटर और कागज के माध्यम से नकली नोट तैयार करते हैं।

जिसके बाद अलग-अलग सदस्य को जिम्मेदारी दी जाती है कि वह अलग-अलग जनपदों और राज्यों में जाकर इनकी सप्लाई करते हैं और इससे होने वाली आमदनी को आपस में बांट लेते हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply